Uttarakhand News: सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों की अब खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

0
77

देहरादून। Uttarakhand News उत्तराखंड प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने पर भी गंभीरता से विचार कर रही है।

Swachh Bharat Mission 2.0 : की पीएम मोदी ने की शुरुआत

चेष्टा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए

अब जल्द त्योहारी सीजन आने वाला है। इस दौरान अवांछित तत्व सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। इसे देखते हुए सरकार ने सभी जिलाधिकारी व पुलिस अधिकारियों को रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, धर्मशालाओं व धार्मिक स्थानों के आसपास सघन जांच अभियान चलाने को कहा है। बाहर से आने वाले संदिग्ध व्यक्तियों से कड़ी पूछताछ के निर्देश दिए गए हैं, ताकि अवांछित तत्वों पर नकेल कसी जा सके। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि इस तरह की चेष्टा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

वहीं, प्रदेश सरकार अब जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की दिशा में भी कदम आगे बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री ने कुछ समय पहले इस संबंध में अध्ययन के बाद उचित कदम उठाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि राज्य हित में जो भी कानून जरूरी होंगे, उन्हें लागू किया जाएगा।

सूत्रों की मानें तो सरकार ने इस पर होमवर्क शुरू कर दिया है। इसके लिए उत्तर प्रदेश की व्यवस्था का अध्ययन किया जा रहा है। इसी के आधार पर प्रदेश की स्थिति के हिसाब से प्रस्ताव बनाया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई भी अधिकारी कुछ कहने को तैयार नहीं है।

नीति आयोग उपाध्यक्ष दो दिनी दौरे पर आएंगे उत्तराखंड

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार नौ व 10 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। राजीव कुमार सचिवालय में राज्य में केंद्र सरकार की विकास योजनाओं और सतत विकास लक्ष्य के बिंदुओं पर प्रगति की जानकारी लेंगे। साथ में राज्य को इन क्षेत्रों में अच्छा कार्य करने के गुर भी बताएंगे।

Uttarakhand News: मंत्रिमंडल की बैठक 12 को

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक 12 अक्टूबर को सुबह 11 बजे सचिवालय में होगी। बैठक में कई अहम बिंदुओं पर फैसले लिए जाएंगे।

Uttrakhand transport Department: के साथ मुख्य सचिव ने की समीक्षा

Leave a Reply