Uttarakhand Election 2022: मंगलवार को उत्तराखंड में बड़ा एलान करेंगे केजरीवाल

566

नई दिल्ली। Uttarakhand Election 2022:  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अभी 7 महीने से अधिक का समय बाकी है, लेकिन चुनाव को लेकर अभी से सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी भी अगले साल होन वाले विधानसभा चुनाव में ‘मिशन 2022’ के तहत किस्मत आजमाएगी। इसको लेकर अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर आम आदमी पार्टी ने अभी से रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में मंगलवार को अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड जा रहे हैं। इस दौरान वह कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। इस बाबत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिये जानकारी भी दी है। इसमें लिखा है- ‘कल उत्तराखंड जा रहा हूं। आम आदमी पार्टी कल एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी।’

Independence day 2021: की पूर्व संध्या पर CM ने दिया शुभकामना संदेश

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में भी संगठन विस्तार में जुटी AAP

यहां पर बता दें कि आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन के विस्तार को लेकर 10 विधानसभाओं के लिए प्रभारियों की लिस्ट भी तैयार कर ली है। इसका एलान कभी भी हो सकता है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के मुताबिक, यूपी की 10 विधानसभाओं के लिए विधानसभा प्रभारी नियुक्त किए गए हैं, ताकि संगठन और पार्टी की आगामी रणनीतियों पर बेहतर काम हो सके। उत्तराखंड में इसी तर्ज पर तैयारी की जा रही है।

दिनेश मोहनिया ने बताया कि विधानसभा प्रभारियों की जारी इस लिस्ट में चार गढ़वाल और छह कुमांऊ की विधानसभाओं में प्रभारी बनाए गए हैं। गढ़वाल की चार विधानसभाओं में केदारनाथ से सुमंत तिवारी, चौबट्टा खाल से दिग्गमोहन नेगी, पौडी से मनोहर लाल पहाडी,भेल रानीपुर हरिद्वार से प्रशांत राय शामिल हैं जबकि कुमाऊं की 6 विधानसभाओं में बागेश्वर से बसंत कुंमार, अल्मोडा से अमित जोशी,रामनगर से शिशुपाल रावत,काशीपुर से दीपक बाली,खटीमा से एस एस कलेर, और सितारगंज से अजय जयसवाल को विधानसभा प्रभारी बनाया गया है।

दिनेश मोहनिया ने दावा किया है कि 2022 में बदलाव आएगा और प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, अब बीजेपी और कांग्रेस से लोगों का मोह भंग हो चुका है और जनता की जो उम्मीदें आप पार्टी से हैं पार्टी उन उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरेगी।

Gallantry award ceremony 2021: में CM धामी ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply