Uttarakhand Election 2022 :  गंगोत्री से चुनाव लड़ेंगे कर्नल अजय कोठियाल

0
87

उत्तरकाशी। Uttarakhand Election 2022 आप के वरिष्ठ नेता कर्नल(सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल गंगोत्री से चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तरकाशी में ये ऐलान किया। उन्होंने कहा कि गंगोत्री सीट का इतिहास है, जो विधायक यहां से जीतता है उसकी ही सरकार बनती है। आपको बता दें कि सिसोदिया उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उत्तरकाशी में वे रैली के साथ रामलीला मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Air Pollution 2021 : दिल्ली में नहीं मिलेगी बाहरी वाहनों को एंट्री

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया उत्तराखंड के दौरे पर

उत्तराखंड में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, चुनावी सरगर्मियां भी तेज होती जा रही है। भाजपा-कांग्रेस समेत सभी दलों ने जनता को अपनी ओर करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। आम आदमी पार्टी भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही वजह है कि समय-समय पर उत्तराखंड के दौरे पर आकर पार्टी के वरिष्ठ नेता आम जन को साधने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया उत्तराखंड के दौरे पर हैं। दौरे के पहले दिन जहां उन्होंने प्रदेश के व्यापारियों से संवाद कर उन्हें साधने का काम किया तो वहीं दूसरे दिन वे उत्तरकाशी में हैं।

Uttarakhand Election 2022 उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे मनीष सिसोदिया ने यहां सबसे पहले पत्रकार वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गंगोत्री सीट से आप पार्टी के सीएम दावेदार कर्नल अजय कोठियाल चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में बड़ा विकल्प है। कर्नल कोठियाल जैसा विकल्प आप ने उत्तरकाशी के जनता को दिया है। ये गंगोत्री के साथ-साथ उत्तराखंड के लिए भी बहुत बड़ी खुशखबर है।

सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड की जनता खुद को 20 सालों से ठगा महसूस कर रही है। यहां के लोगों के बारे में किसी भी राजनैतिक दल ने आज तक नहीं सोचा है। पहाड़ों में स्थिति बहुत खराब है। प्रसूता को एंबुलेंस और अस्पताल न मिलने से परेशानी है।

जसवंत सिंह की पुण्यतिथि पर पहुंचे शौर्यस्थल

वहीं, मनीष सिसोदिया बाबा जसवंत सिंह रावत की पुण्यतिथि पर शौर्य स्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह की पुण्यतिथि 4 गढ़वाल नूरा नाग डे की तरह मनाती है। बतौर अधिकारी कर्नल कोठियाल भी 4 गढ़वाल का हिस्सा रह चुके हैं। इस दौरान सिसोदिया ने नूरा नाग डे पर पूर्व सैनिकों और यूथ फाउंडेशन के लोगों से भी मिले।

सिसोदिया बोले, यहां आकर मन को बड़ा सुकून मिला

मनीष सिसोदिया ने नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में म्यूजियम में पर्वतारोहण से जुड़ी जानकारी ली। उन्होंने दिल्ली में एडवेंचर टूरिज्म से जुड़े बच्चों को संस्थान के जरिए जोड़ने की इच्छा भी जताई। उन्होंने संस्थान के प्राचार्य कर्नल अमित बिष्ट से फोन पर बात की। इस मौके उन्होंने नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के अधिकारी-कर्मचारियों से मुलाकात की। मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां आकर बड़ा अच्छा लगा, मन को बड़ा सकून मिला।

‘One Nation One Legislative Platform’ का PM ने दिया मंत्र

Leave a Reply