UKSSSC Paper Leak Case: में हाकम सिंह समेत 10 और पर आरोप पत्र दाखिल

2

देहरादून: UKSSSC Paper Leak Case   यूकेएसएसएससी की स्नातक स्तरीय परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में मास्टरमाइंड हाकम सिंह और नौ अन्य आरोपितों के विरुद्ध भी चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है। उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने पूर्व में इस प्रकरण में 10 आरोपितों के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया था। सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज हैं।

Avalanche in Uttarkashi : रेस्‍क्‍यू टीम ने न‍िकाले 13 और शव

28 आरोपितों के विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC Paper Leak Case) की स्नातक स्तर की भर्ती का पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ ने अब तक 28 आरोपितों के विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिए हैं। जिसमें मंगलवार को हाकम सिंह समेत केंद्रपाल, चंदन सिंह मनराल, जगदीश गोस्वामी, ललित राज शर्मा, राजवीर सिंह, तनुज शर्मा, अंकित उर्फ बाबी रमोला, विपिन बिहारी, दिनेश चंद्र जोशी के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया गया।

13 अगस्त को हाकम सिंह को क‍िया था गिरफ्तार

एसटीएफ की ओर से अब तक पेपर लीक प्रकरण में 41, आनलाइन वन दारोगा भर्ती मामले में तीन, सचिवालय रक्षक भर्ती में एक और वर्ष 2016 में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी की भर्ती मामले में दो आरोपितों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। बीते 13 अगस्त को एसटीएफ ने पेपर लीक प्रकरण के मास्टर माइंड हाकम सिंह को गिरफ्तार किया था। हाकम सिंह भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य उत्तरकाशी था। उसके कई नामी व्यक्तियों से संपर्क होने की भी बात की जा रही है।

दिसंबर में हुई थी यूकेएसएसएससी की परीक्षा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से चार व पांच दिसंबर 2021 को स्नातक स्तर की परीक्षा तीन पालियों में कराई गई थी। जिसमें करीब एक लाख 60 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए और 916 अभ्यर्थी चयनित हुए थे। बीते जुलाई में परीक्षा का पेपर लीक कर कई अभ्यर्थियों के पास होने की शिकायत मिली। जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई और अभी तक कार्रवाई जारी है

Uddhav vs Shinde: जानें उद्धव और शिंदे के भाषण की 10 बड़ी बातें

Leave a Reply