पिता-पुत्र की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

991

पुलिस ने कनखल जगजीतपुर की केशवपुरम कॉलोनी में पिता और पुत्र की हत्या के मामले में एक रिश्तेदार और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी ने पुलिस को बताया कि भाई पर जानलेवा हमले का बदला लेने के लिए उन्होंने भारत कुकरेजा उर्फ राहुल की हत्या की थी। पकड़े जाने के डर से उन्हें पिता श्यामलाल कुकरेजा को भी मौत के घाट उतार दिया था।

कनखल थाने में एसपी सिटी ममता वोहरा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीते साल 15 अक्तूबर को सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी श्यामलाल कुकरेजा और उसके पुत्र भारत उर्फ राहुल कुकरेजा की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। खुलासे के लिए एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया था। काफी प्रयास के बाद भी पुलिस को सफलता नहीं मिल रही थी।

इस बीच मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि 12 अक्तूबर को मृतक भारत कुकरेजा के साडू गौतम चैधरी के भाई अभिषेक चैधरी और एक अन्य युवक को घर से निकलता हुआ देखा गया था। पुलिस ने अभिषेक चैधरी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। शुरुआत में अभिषेक पुलिस को बहलाता रहा, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर अभिषेक ने पूरी कहानी उगल दी। अभिषेक ने बताया कि उसने अपने दोस्त आकाश चैहान के साथ हत्या को अंजाम दिया है।

चार माह पूर्व गौतम को एक गाड़ी से कुचलने का करवाया था  प्रयास

अभिषेक चैधरी ने बताया कि भारत ने उसके भाई और अपने साडू गौतम चैधरी को जान से मारने का प्रयास किया था। बताया कि भारत ने चार माह पूर्व गौतम को एक गाड़ी से कुचलने का प्रयास करवाया था। जिसमें गौतम चैहान की दोनों पैर खराब हो गए थे। उसके बाद से ही अभिषेक भारत से रंजीश रखने लगा था। 11 अक्टूबर को मौका पाकर अभिषेक और उसका दोस्त आकाश चैहान भारत कुकरेजा के जगजीतपुर स्थित घर पहुंचे।

उन्होंने भारत से गौतम का एक्सीटेंड कराने का कारण पूछा। इस पर भारत ने अभिषेक के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान पीछे से आकाश ने चाकू से हमला कर भारत की हत्या कर दी। कुछ ही देर में पिता श्यामलाल भी ऊपर के कमरे में पहुंच गए। वे घटना को अनदेखा कर वापस नीचे जाने लगे तो दोनों ने मिलकर श्यामलाल की भी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो चाकू, भारत के कपड़े और आईडी, आधार कार्ड बरामद किया है।

Leave a Reply