voter card and voter’s list में पंजीकरण के लिए विशेष अभियान

voter card and voter’s list : मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सौजन्या की उपस्थिति में 29 नवंबर, 2021 को लतिका रॉय फाउण्डेशन में दिव्यांगों के लिये कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ श्रीमती सौजन्या द्वारा मतदान शपथ दिलवाकर किया गया साथ ही स्वीप के विषय में जानकारी दी गई।
कार्यक्रम में निर्वाचन विभाग की टीम द्वारा  Pwd मोबाइल एप के माध्यम से वोटर कार्ड बनाने व वोटर कार्ड (voter card and voter’s list) में किसी भी तरह के संशोधन करने के बारे में चर्चा की गई तथा दिव्यांगों के लिए विशेष सुविधाओं के बारे में भी अवगत कराया गया।

हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर-1950 आदि की जानकारी

कार्यक्रम में उपस्थित दिव्यांगों को निर्वाचन के विषय में बताया गया। विशेष तौर पर हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर-1950 आदि की जानकारी दी गई। ई0वी0एम0 मशीन का प्रदर्शन कर वोट देने की संपूर्ण प्रक्रिया के बारे में व्यवहारिक रूप से समझाया गया तथा मॉक पोल का भी आयोजन किया गया। उपस्थित दिव्यांगजनों से प्रश्न पूछकर जानकारी देते हुए सभी से वोट देने की अपील की गई। म्यूजिकल चेयर खेल के माध्यम से दिव्यांगजनों को मतदान के लाभ समझाये गये। शिविर में  Pwd मोबाइल एप के द्वारा 27 मतदाता पंजीकरण किये गये।

इस कार्यक्रम में श्री जितेन्द्र कुमार उप निर्वाचन अधिकारी, श्रीमती सुजाता, स्वीप कॉर्डिनेटर, श्री अनुराग गुप्ता स्वीप कन्सल्टेंट, श्री हिमांशु नेगी के साथ ही जो0 चोपड़ा निदेशक लतिका रॉय फाउंडेशन, एडवोकेट रिजवान अली, सुमिता नन्दा व डॉ0 शुभा नागेश द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Leave a Reply