Snowfall in uttarakhand: मसूरी समेत इन पर्यटक स्‍थलों पर हुआ हिमपात

418

देहरादून। Snowfall in uttarakhand: उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। नैनीताल व मसूरी समेत पहाड़ों में बर्फबारी हुई। वहीं, निचले इलाकों में सुबह से बारिश का दौर जा रही है। पूरा राज्य शीतलहर की चपेट में है। मौसम विभाग ने इसको लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। अगले दो दिन बर्फबारी और बारिश का क्रम जारी रह सकता है।

Karnataka Hijab Controversy: समान मानदंडों को लेकर कालेज में विरोध

Snowfall in uttarakhand update:

1 गुरुवार को मौसम के एकाएक करवट बदलने से देहरादून जनपद के जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर सीजन का पांचवां हिमपात हुआ। चकराता की ऊंची चोटियों में शुमार लोखंडी, बुधेर, कोटी-कनासर, देववन, खडबां, मुंडाली, कथियान समेत आसपास के इलाकों में सुबह से बर्फबारी हो रही है।

यहां पहले से जमी बर्फ की मोटी परत अभी पिघली भी नहीं थी कि फिर से मौसम की बर्फबारी शुरू होने से समूचा इलाका शीतलहर की चपेट में आ गया। ऊंची चोटियों पर हो रही बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश के चलते जनजाति क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

2 उत्‍तरकाशी में बर्फबारी के बीच चौरंगी में प्रचार करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्त्‍ता।

3 टिहरी जनपद के चंबा के पास काणाताल में बर्फबारी का नजारा।

4 मसूरी पर आखिरकार हिमदेव हुए मेहरबान। जोरदार बर्फबारी शुरू।बर्फ की सफेद चादर से ढकी पहाड़ों की रानी। मॉल रोड पर 1 इंच पड़ चुकी है। पर्यटकों में खुशी का आलम, ले रहे बर्फबारी के आनंद।

5 पौड़ी जनपद के थलीसैंण में बर्फबारी का दृश्‍य।

6 पौड़ी जनपद के थलीसैण ब्‍लाक के ढाईज्युली पट्टी के भैरोंखाल सौंटी गांव में बर्फबारी का नजारा।

7 देहरादून में सुबह से बारिश हो रही है। इससे ठंड बढ़ गई है। देहरादून के पहाड़ी वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले दो बारिश और बार्फबारी का दौर जारी रहेगा।

8 अल्‍मोड़ जनपद के सल्ट ब्लाक के मानिला में पहला हिमपात हुआ है। बर्फबारी होते ही सैलानियों का आना शुरू हो गया है।

Snowfall in uttarakhand:

CM Shivraj Singh Chouhan: आज प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात

Leave a Reply