Rudrapur : G-20 मीटिंग की तैयारियों का कमिश्नर ने लिया जायजा

213

रुद्रपुर: Rudrapur  शनिवार को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जी20 मीटिंग की प्रस्तावित बैठक को लेकर पंतनगर हवाई अड्डा पहुंचे। उन्होंने एयरपोर्ट प्रबंधन, एनएचएआई सहित तमाम संबंधित अधिकारियों को समय रहते तैयारिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। आगे उन्होंने कहा कि जिस स्तर पर जिसकी भी जिम्मेदारी है जल्द से जल्द सारे कार्य पूर्ण करें

CM dhami in Tehri : सीएम ने दी टिहरी जनपद को पांच अरब 33 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात

रामनगर में होनी है बैठक (Rudrapur)

रामनगर में मार्च माह के अंतिम सप्ताह में जी20 की बैठक प्रस्तावित है। यूएस नगर में जल्द ही एक दो नहीं बल्कि 20 देशों के प्रतिनिधि होंगे। साथ ही इस बैठक में पर्यावरण से लेकर भ्रष्टाचार समस्या सहित कई बिंदुओं पर चर्चा होगी। दो बैठक होने के बाद तीसरी बैठक को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी है। इस बैठक में 20 वित्तीय मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नर भी होंगे। इसमें 19 देश और यूरोपीय संघ शामिल है।

शनिवार को कुमाऊं कमिश्नर ने बताया की जी20 बैठक ढिकुली रामनगर में होनी है। चीफ साइंटफिक एडवाइजर कमेटी की राऊंड टेबल यहां होगी। इसे लेकर पंतनगर से हैंडलिंग होगी। पंतनगर एयरपोर्ट से आवागमन होगा। यहां से रामनगर तक वाया सड़क भी व्यवस्था देखनी है। जिसे लेकर समंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा की विश्वस्तरीय तैयारिया चल रही हैं। इसलिए सड़क, साफ सफाई, होर्डिंग, एयरपोर्ट पर सफाई, शौचालय आदि की व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए बैठक हुई। उन्होंने डीएम युगल किशोर पंत, एयरपोर्ट प्रबंधन, एसएसपी, एसडीएम से व्यवस्था पर नजर रखने और पूरा कराने के निर्देश दिए। एनएचएआई को सड़कों पर पैचिंग, सड़क किनारे झाड़ियां आदि सफाई रखने को कहा। इस मौके पर प्रभारी एयरपोर्ट निदेशक पीके शर्मा, एडीएम जयभारत सिंह, एसडीएम प्रत्युष सिंह, आरटीओ संदीप सैनी, बीके सिंह आदि मौजूद थे।

India-Germany : जर्मन चांसलर के साथ बैठक के बाद बोले PM मोदी

Leave a Reply