Recruitment scam : प्रदेशभर में आज भी बेरोजगार युवाओं का प्रदर्शन

240

देहरादून: Recruitment scam  शुक्रवार को उत्तराखंड बंद का आह्वान किया गया। बेरोजगार संघ ने पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध प्रदर्शन किया, स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने दून शहर में निषेधाज्ञा धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही साथ देहरादून के घंटाघर क्षेत्र में दुकानें व प्रतिष्‍ठान बंंद रखे गए। यहां जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा। बंद के मद्देनजर हल्‍द्वानी में भी पुलिस तैनात रही।

Recruitments Scam in Uttarakhand | देहरादून में बढ़ा छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस के साथ झड़प-पत्‍थरबाजी

कचहरी स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचे छात्र करने लगे प्रदर्शन

शुक्रवार को उपद्रव मचाने व पत्थरबाजी करने के मामले में गिरफ्तार किए गए बेरोजगार संघ के अध्यक्ष सहित 13 की आज कोर्ट में पेशी होनी है। वहीं कोर्ट के बाहर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

इसी के विरोध में छात्र कचहरी स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। छात्र बॉबी पवार को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समर्थन देने के लिए विभिन्न संगठन भी पहुंचे।

गुरुवार को गांधी पार्क के बाहर हुई घटना को लेकर डीजीपी ने बैठक बुलाई है। देखा जा रहा है कि किस स्तर पर चूक हुई है। लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है।

हंगामे की आशंका को देखते हुए कोर्ट के बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। शहीद स्मारक पर सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान और एसडीएम सदर नरेश चंद्र दुर्गापाल भी पहुंचे।

उत्‍तरकाशी में दुकानें बंद करवाने को लेकर हंगामा

उत्तरकाशी में बेरोजगार छात्रों ने धरना-प्रदर्शन किया। व्यापारियों के समर्थन से उत्तरकाशी बाजार बंद कराया गया। इस दौरान कुछ दुकानों को बंद कराने को लेकर छात्रों का जमकर हंगामा हुआ।

चमोली में भी युवाओं ने प्रदर्शन किया

पौड़ी में अन्य दिनों की तरह बाजार खुले रहे, हालांकि सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी तैनात किए गए।
बेरोजगार युवाओं पर पुलिस की लाठीचार्ज का अल्मोड़ा में भी विरोध शुरू हो गया। इस दौरान युवाओं ने भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की। भूख हड़ताल में बैठने की चेतावनी दी।

ऋषिकेश में भी धारा 144 लागू (Recruitment scam)

ऋषिकेश में हाथों में गुलाब लेकर युवाओं ने मौन जुलूस निकाला।
वहीं ऋषिकेश में भी प्रशासन की ओर से दो दिन के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।
तहसील क्षेत्र में धरना प्रदर्शन प्रतिबंधित किया गया है।
उप जिलाधिकारी नंदन कुमार आईएएस की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।

उत्तराखंड युवा एकता मंच के आह्वान पर बेरोजगार युवा भर्ती घोटाला और बेरोजगारों से देहरादून में हुई बर्बरता को लेकर सड़कों पर हैं।

इसी क्रम में हल्द्वानी में रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, पुलिस व राज्य सरकार की सांकेतिक शवयात्रा निकालने के बाद युवाओं ने अंत्येष्टि और पिंडदान किया। इधर, बुद्ध पार्क में युवा आगे की रणनीति बनाने के लिए सभा करने पहुंचने लगे। जिसके लिए भारी पुलिस बल तैनात हो

कोटद्वार में पुलिस ने छीना सीएम का पुतला, प्रदर्शनकारी भड़के

शुक्रवार को युवा कांग्रेस ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में तालाबंदी की। महाविद्यालय बंद करने के बाद कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के पुतले को लेकर तहसील में पहुंचे। मौके पर मौजूद पुलिस ने कार्यकर्ताओं से पुतला छीन लिया। इससे कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने पुलिस के साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

Accident in chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में हादसा, सात छात्रों की मौत, दो गंभीर

 

Leave a Reply