‘PAHAL 2021’ session: का सीएम धामी ने किया शुभारंभ

0
183

देहरादून। ‘PAHAL 2021’ session:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड जन विकास समिति के ‘पहल 2021’ अधिवेशन का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि समितियों और संस्थाओं के माध्यम से अनेक कार्य किये जा सकते हैं। समिति ने समूह में कार्य करने वाले अनेक लोगों को अपने साथ जोड़ा है, यह एक अच्छा प्रयास है।

37th Raising Day of NSG: एनएसजी कमांडो ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

सरकार प्रदेश के समग्र विकास के लिए हरसंभव कोशिश

मुख्यमंत्री धामी ने शनिवार को सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में अधिवेशन के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि सरकार प्रदेश के समग्र विकास के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए कार्य किए जा रहे हैं। अंतिम पंक्ति पर खड़े लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

सबके विकास से ही प्रदेश का समग्र विकास संभव है। कोविड के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अनेक लोगों को कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ा। विभिन्न क्षत्रों में प्रभावित होने वाले लोगों को राज्य सरकार द्वारा राहत पैकेज दिये गए हैं। स्वास्थ्य, पर्यटन और परिवहन और स्वयं सहायता समूहों के लिए आर्थिक पैकेज दिये गये हैं। कोरोना काल में फ्रन्टलाईन वर्कर को भी प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई है।

उत्तराखंड को 2025 तक हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड को 2025 तक हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने का लक्ष्य दिया है। इस दिशा में राज्य सरकार तेजी से प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत को वैश्विक स्तर पर अलग पहचान मिली है। केन्द्र सरकार से उत्तराखंड को हर क्षेत्र में मदद मिल रही है। सड़क, रेल, हवाई कनेक्टिविटी तेजी से बढ़ी है। इस अवसर पर उत्तराखंड जन विकास समिति के अध्यक्ष संजय उनियाल, दिग्विजय सिंह भंडारी, जगदीश भट्ट, तारादत्त शर्मा, गिर्राज किशोर पांडेय और कई और लोग उपस्थित थे।

Congress Party: सितंबर 2022 में होंगे कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव

Leave a Reply