दहेज हत्या के आरोप में पति समेत चार पर मुकदमा

1045

सोमवार को जहर खाकर जान देने वाली विवाहिता की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। लड़की के पिता ने ससुरालियों पर बेटी को दहेज की खातिर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी है। पुलिस ने पति, ससुर और दो ननद पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के लाइन नंबर 18 निवासी नावेद ट्रांसपोर्ट नगर में मैकेनिक है।

सोमवार देर शाम उसकी पत्नी 21 वर्षीय नजमा ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। एसटीएच में चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित करने पर ससुराली एक बार तो शव चुपचाप घर ले गए। उसके बाद मामला बिगड़ने पर दोबारा लाश को अस्पताल ले आए। बनभूलपुरा थाना प्रभारी दिनेश नाथ महंत ने बताया कि मामले में नजमा के पिता हामिद हुसैन ने थाने में पति नावेद, ससुर परवेज, ननद तब्बसुम और तरन्नुम के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है।

शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग लगातार कर रहे थे दहेज की डिमांड

हामिद ने कहा कि अप्रैल 2016 में बेटी की शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग लगातार दहेज की डिमांड कर रहे थे। कई बार समझाने के बावजूद उन्होंने बेटी का उत्पीड़न बंद नहीं किया। आरोप है कि ससुरालियों ने मिलकर बेटी को जहर दिया है। एसओ महंत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply