222 पेटी हरियाणा निर्मित शराब के साथ दो लोगों को पकड़ा

1019

पिथौरागढ़ जिले में अवैध मादक पदार्थ एवं अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने ऊधमसिंहनगर से ट्रक में ईटों के बीच छिपा कर लाई जा रही 222 पेटी हरियाणा निर्मित शराब के साथ दो लोगों को पकड़ा है। पुलिस को मुखबिर से रुद्रपुर से ट्रक में छिपाकर अवैध शराब लाए जाने की सूचना मिली। इस सूचना पर एसओजी की टीम ने ऐंचोली के पास वाहनों की सघन तलाशी ली। तलाशी के दौरान मालवाहक एक बड़े कैंटर यूके 04सीए -2907 में ईटों के नीचे छिपाकर लाई जा रही गैर प्रांतीय दिल्ली निर्मित 222 पेटियां कुल 2664 प्लास्टिक सील बंद बोतले मिली।

पुलिस ने अभियुक्त वाहन चालक उमाशंकर प्रताप सिंह पुत्र गोकुल सिंह निवासी वार्ड नंबर एक ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर तथा हरजिंदर सिंह उर्फ राजेंद्र सिंह निवासी ग्राम महराया, लालपुर थाना किच्छा जिला ऊधमसिंह नगर को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम 60/72 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि ट्रक में ईटों के नीचे दबाकर शराब लाई जा रही थी। जिस व्यक्ति द्वारा उन्हें शराब के साथ रुद्रपुर से पिथौरागढ़ भेजा गया था और पिथौरागढ़ में जिसे शराब देनी थी दोनों उनसे लगातार फोन से सम्पर्क कर रहे थे। दोनों को माल भेजने वाले और माल लेने वाले के बारे में पता नहीं है। पुलिस इस मामले में जांच में जुटी है।

शराब तस्करी से जुड़े गिरोह के बारे में पता लगाने के दिए निर्देश

जिले में पहली बार इतनी अधिक मात्रा में अवैध शराब पकड़े जाने का पहला मामला है। एसएसपी अजय जोशी ने शराब तस्करी से जुड़े गिरोह के बारे में पता लगाने के निर्देश दिए हैं और शराब पकड़ने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रु पए का नकद पारितोषिक देने की घोषणा की है। शराब आठ नाके पार कर पिथौरागढ़ पहुंची है।

Leave a Reply