Multilevel parking : का सीएम धामी ने किया लोकापर्ण

मसूरी। Multilevel parking :  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी की जनता को मल्टीवेल पार्किंग समेत कई सौगात दी। उन्होंने यहां पहुंचकर बहुउद्देश्यीय टाउन हाल और किंक्रेग में निर्मित मल्टीलेवल पार्किंग (Multilevel parking) का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि मसूरी में पर्यटकों को अच्छी पार्किंग सुविधा मिलनी चाहिए। पार्किंग नही होने से पर्यटकों को बहुत परेशानियां होती थी, जाम से सब परेशान रहते थे। उन्होंने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को एक संघर्षशील नेता भी बताया।

Corona se bachaav : एक सजग पहल’ पुस्तक का CM धामी ने किया विमोचन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को मसूरी पहुंचे, जहां उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि आज हम अटल बिहारी वाजपेयी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं। बीते पांच सालों में एक लाख करोड़ की योजनाओं पर काम हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा। सीमांत क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। पहाड़ों में रेल चढ़ेगी, ये किसी ने सोचा भी नही था।

सीएम धामी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम धामी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास के झूठे वादे करने वाले, 55 साल तक एक पार्टी का शासन रहा है। इनका नीयत और हाथ दोनों काले हैं। गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि यहां की सांस्कृतिक विरासत से छेड़छाड़ करने वालों को देवभूमि माफ नहीं करेगी।

सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

सीएम पुष्कर धामी ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि केदारनाथ में 400 करोड़ का काम हो चुका है। पुरोहितों के लिए आवास बने हैं। उन्होंने बताया कि अगले चरण में 185 करोड़ के काम होंगे। तीसरे चरण में बदरीनाथ धाम के सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि आज रामजन्म भूमि अलौकिक रूप में बनाया जा रहा है।

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड के बिपिन रावत (सीडीएस) और उनकी पत्नी की मौत हुई। जो लोग सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे। वही सीडीएस रावत को कुछ समय पहले तक गली का गुंडा कहते थे। जो भारतीय सेना का सम्मान नहीं कर सकते वह जानता का सम्मान क्या करेंगे। उन्होने कहा कि मैं अपने एक-एक क्षण का सदुपयोग उत्तराखंड के विकास के लिए कर रहा हूं।

जीरो प्वाइंट में बनेगी 500 वाहनों की पार्किंग

उन्होंने कहा कि जीरो प्वाइंट में 500 वाहनों की पार्किंग बनेगी। भिलाड़ू में स्टेडियम निर्माण की बाधाओं को दूर किया जाएगा। साथ ही वेंडर जोन बनाया जाएगा। इसके साथ ही गढ़वाल सभा का भवन भी बनेगा, जिसके लिए डेढ़ करोड़ रुपए स्ववीकृत किये गए हैं।

Election Law Bill 2021 : लोकसभा में हुआ पारित

Leave a Reply