JP Nadda : ने रुद्रपुर में लोकतंत्र सेनानियों को किया सम्मानित

0
100

रुद्रपुर : JP Nadda  नमोस्कार। जो आप लोगों ने आदर किया वह गर्व का विषय है। राजनीति, साहित्य, विज्ञान या किसी भी दूसरे क्षेत्र में बंगाल समाज ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। द बंगाल थिंक्स टूडे, देन कंट्री टीच टूमारों… यानी बंगाल जो आज सोचता है वह देश बाद में फालो करता है… ये बात जन सवांद कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कही। साथ ही कहा कि बांग्ला समुदाय का विकास में अहम योगदान रहा है। इससे पहले उन्होंने लोकतंत्र सेनानियों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानति किया।

Air pollution से बिगड़े हालात पर हुई बैठक में दिल्‍ली ने सुझाया लाकडाउन लगाने का विकल्‍प

जेपी नड्डा ने लोकतंत्र सेनानियों से मुलाकात के साथ और उन्हें सम्मानित किया

उत्तराखंड दौरे के दूसरे दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यक्रमों की शुरुआत लोकतंत्र सेनानियों से मुलाकात के साथ और उन्हें सम्मानित कर किया। निर्धारित कार्यक्रम के तहतनड्डा लोकतंत्र रक्षक सेनानी एवं जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुभाष छाबड़ा के ओमेक्स स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उनका फूल मालाओं से स्वागत किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यहां पर आपातकाल में जेल गए कई लोकतांत्रिक सेनानियों से भेंट की। नड्डा ने लोकतंत्र रक्षक सेनानियों से उनके संस्मरण सुने और उनके योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया। इसके बाद मुख्य बाजार स्थित आंबेडकर पार्क पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद काशीपुर रोड स्थित आशीर्वाद बैंक्वेट हाल में बंगाली समुदाय के कार्यक्रम जनसंवाद में हिस्सा लिया।

बांग्ला सहित्य को जब भी याद करते हैं तो अरविंदो उन्हें याद आते हैं: j p नड्डा

इस दौरान नड्डा ने कहा कि वह बांग्ला सहित्य को जब भी याद करते हैं तो अरविंदो उन्हें याद आते हैं। सुभाष चंद्र बोस को याद करते हैं। कहा हमें गर्व है कि हम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता हैं, जिसके संस्थापक अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। बंगाली समुदाय के लिए सरकार ने जो कार्य किया है उसे यह समुदाय कभी नहीं भूलेगा। कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विकास कार्य को लेकर काफी सराहनीय कार्य किया है। हमें दुख के साथ कहना पड़ता है कि भ्रष्टाचार बंगाल के साथ जुड़ चुका है। वहां टीएमसी के नेता भ्रष्टाचार कर रहे हैं। वहां के हालात कोई ठीक करेगा तो वह प्रजातंत्रिक तरीके से बीजेपी करेगी।

पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाकर, नजूल भूमि पर मालिकाना हक दिलाने का काम

JP Nadda ने कहा कि भाजपा ने बांग्ला समाज के लोगों के प्रमाण पत्र से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाकर, नजूल भूमि पर मालिकाना हक दिलाने का काम किया है।उन्होंने कहा कि आप खुशनसीब हैं कि आप देवभूमि, शांति भूमि, धर्म भूमि, क्रांतिवीरों की भूमि पर रहते हैं। यहां विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा गया न ही छोड़ा जाएगा। 12 हजार किलोमीटर सड़क, चारों धाम के लिए सड़क, ऋषिकेष कर्णप्रयाग का काम भी चल रहा है। हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज से पिथौरागढ़ की यात्रा करेगा। दो दिन में चार धाम यात्रा पूरी कर सकेंगे। हरिद्वार और हल्द्वानी में रिंगरोड का काम चल रहा है। हरिद्वार और देहरादून में गैस की पाइपलाइन, उत्तराखंड मेें शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बड़े इंंस्ट्रीट्यूट, द्रोण एप्लीकेशन सेंटर, सेंट्रल इंस्टीट्यूट आफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग आ रहा है। इसी तरह से कोस्ट गार्ड रिक्रूटमेंट सेंटर भी उत्तराखंड में खुलने वाला है। अंत्योदय, उज्वला, आयुष्मान सहित सभी योजनाओं का लाभ सभी को मिल रहा है।

टनकपुर, बागेश्वर और डोइवाला से गंगोत्री-यमुनोत्रि रेल लाइन का सर्वे

पीएम मोदी पांच को केदारनाथ आए थे। वहां का विकास भी देखने लायक है। कहा कि गिनाने लगे तो उत्तराखंड के विकास कार्य अनगिनत है। नेशनल हाइवे, एलीमेटेड रोड जिससे दो घंटे में देहरादून से दिल्ली पहुचेंगे। धामी को बधाई देना चाहता हूं कि 250 की आबादी वाले गांवों में भी आल वेदर रोड बनवाया। टनकपुर, बागेश्वर और डोइवाला से गंगोत्री-यमुनोत्रि रेल लाइन का सर्वे चल रहा है। हरिद्वार से देहरादून रेलवे लाइन की दोहरीकरण का प्रस्ताव पूरा हो चुका है। ऊधम सिंह नगर में एयरपोर्ट को बढ़ाया जा रहा है। अब गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली, ऋषिकेष जाने की जरूरत नहीं होगी। जल्द ही ऊधम सिंह नगर में एम्स का सेटेलाइट सेंटर का निर्माण होगा।

National press day : पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से जुड़े सभी प्रतिनिधियों को दी शुभकामनाएं

 

Leave a Reply