Haryana Government : ने कोविड से बचाव के लिए लिया बड़ा फैसला

चंडीगढ़। Haryana Government :  हरियाणा सरकार ने कोविड से बचाव के लिए बड़ा फैसला लिया है। राज्य में जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी होंगी उन्हें 1 जनवरी 2022 से सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री नहीं मिलेगी। ऐसे लोग सार्वजनिक परिवहन, मैरिज हाल, सरकारी कार्यालयों, बाजारों, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं जा सकेंगे। यह जानकारी आज हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी।

Harish Rawat : ने ऐसा क्या कह गए कि उत्तराखंड में आ गया सियासी भूचाल

राज्य में 19 दिसंबर तक 3,11,86,292 वैक्सीन खुराक लगाई जा चुकी हैं

विज ने कहा कि राज्य में अब तक ओमिक्रोन का कोई मामला सामने नहीं आया है। राज्य सरकार ओमिक्रान वेरिएंट के प्रसार से निपटने के लिए और साथ ही COVID मामलों की संख्या में किसी भी उछाल से निपटने के लिए तैयार है। राज्य में 19 दिसंबर तक 3,11,86,292 वैक्सीन खुराक लगाई जा चुकी हैं।

बता दें, (Haryana Government) में अचानक से कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आया है। मंगलवार को 43 नए मरीज मिले, जिनमें से 23 संक्रमित अकेले गुरुग्राम में मिले हैं। पिछले पखवाड़े प्रदेश में जहां 22 में से आधे जिले कोरोना मुक्त हो गए थे, वहीं अब छह जिले नूंह, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, जींद, हिसार और फतेहाबाद ऐसे हैं जहां कोई संक्रमित नहीं है।प्रदेश के 16 जिलों में फिलहाल 234 संक्रमित लोग हैं जिनमें सर्वाधिक 112 गुरुग्राम में हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान सिरसा में एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई

इसके बाद पंचकूला में 42, फरीदाबाद में 35 और करनाल में 16 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान सिरसा में एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार ने जांच की रफ्तार बढ़ा दी है। मंगलवार को 35 हजार 515 लोगाें की जांच की गई। इसके अलावा एक लाख 97 हजार 918 लोगों का टीकाकरण किया गया। इनमें 41 हजार 262 लोगों को पहली और एक लाख 56 हजार 656 लोगों को दूसरी खुराक दी गई।

बता दें, राज्य सरकार कोरोना से बचाव के लिए लगातार प्रयास कर रही है। राज्य में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए जगह-जगह कैंप लगाए जा रहे हैं। इसके बावजूद कुछ लोग वैक्सीन नहीं लगा रहे हैं। ऐसे में सरकार कठोर कदम उठा रही है। इसके अलावा लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। स्कूलों व सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

IIT Kanpur : जा रहे पीएम के भाषण में आपकी बात भी हो सकती है शामिल

Leave a Reply