University of petroleum and energy study द्वारा खाद्य सामग्री के वाहनों का फ्लैग ऑफ

0
64

देहरादून: University of petroleum and energy study  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को गांधी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में जरूरतमंद परिवारों को यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडी (University of petroleum and energy study) द्वारा प्रदान की गई खाद्य सामग्री के वाहनों का फ्लैग ऑफ किया। यूपीईएस द्वारा जरूरतमंदों को एक हजार खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं।

Uttarakhand State Movement Martyrs: की पुण्य स्मृति पर CM धामी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

इस अवसर पर यूपीईएस की कुलसचिव डॉ. बीना दत्ता, श्री प्रदीप जगवान, श्री मनीष दुबे मौजूद थे।

 

 

 

 

कचहरी में उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित 

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को शहीद स्थल कचहरी में उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों के संघर्ष के परिणामस्वरूप ही हमें नया राज्य मिला। शहीद राज्य आन्दोलनकारियों के सपने के अनुरूप राज्य का विकास हो, इसके लिए सरकार प्रयासरत है। उत्तराखण्ड के समग्र विकास के लिए राज्य सरकार कृतसंकल्प है।

आदर्श राज्य बनाने के लिए हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना है: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को देश का आदर्श राज्य बनाने के लिए हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना है, जिससे कि राज्य आन्दोलन के शहीदों के सपनों के अनुरूप प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य आन्दोलनकारियों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। राज्य आन्दोलनकारियों के आश्रितों (पति/पत्नी) को भी राज्य आन्दोलनकारी की मृत्यु के पश्चात 3100 रुपये प्रतिमाह पेंशन प्रदान करने का शासनादेश किया गया है एवं 31 दिसंबर 2021 तक छूटे राज्य आन्दोलनकारियों का चिन्हीकरण कार्य जारी रहेगा।

इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने भी शहीद उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

University of petroleum and energy study

Tourism Minister Satpal Maharaj: बोले, उत्तराखंड बन रहा शूटिंग का पसंदीदा डेस्टीनेशन

Leave a Reply