20 लाख की नगदी के साथ नेपाल जा रहे पांच लोग गिरफ्तार

1042

शारदा बैराज पुलिस ने रविवार को चैकिंग के दौरान नेपाल जा रहेे पांच लोगों को बीस लाख रुपये की भारतीय मुद्रा के साथ पकड़ लिया। फेमा एक्ट के तहत 25 हजार रुपये से ज्यादा की नगदी नेपाल ले जाना प्रतिबंधित है। हिरासत में लिए गए आरोपितों से आयकर विभाग और पुलिस में पूछताछ कर रही है।

बैग से दो-दो हजार के नोट में बीस लाख रुपये हुए बरामद

भारत-नेपाल सीमा स्थित शारदा बैराज के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने नेपाल जा रही एक कार को रोका। कार में पांच लोग सवार थे। तलाशी के दौरान कार में रखे बैग से दो-दो हजार के नोट में बीस लाख रुपये बरामद हुए। शारदा बैराज प्रभारी सुरेन्द्र सिंह खड़ायत ने बताया कि पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनका एक दोस्त जितेंद्र नेपाल में किसी मामले में बंद है, उसकी जमानत के लिए वह ये रुपये लेकर नेपाल जा रहे हैं।

पकड़े गए व्यक्तियों ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि इतने रुपये नेपाल ले जाना प्रतिबंधित है। शारदा बैराज चैकी प्रभारी सुरेन्द्र सिंह खड़ायत ने बताया कि आरोपितों की पहचान सुरेंद्र कुमार पुत्र फतेह सिंह, सोनू पुत्र रघुवीर सिंह, राजकुमार पुत्र प्रेम चन्द, गुरुदीप पुत्र जागरूप सिंह चारों निवासी कुलतारण कैंथल हरियाणा व सुरेन्द्र कुमार पुत्र राजेन्द्र पाल निवासी स्टाफगढ़ी वार्ड नंबर 16 करनाल जींद के रूप में की गई है। आयकर विभाग हल्द्वानी से आए आयकर निदेशक नितीश शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए लोगों से जानकारी ली जा रही है।

Leave a Reply