कोटद्वार में प्रतिभाओं को निखारने के लिए खुलेगा फिल्म संस्थान

1074

कोटद्वार में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर फिल्म निर्माता शिव नारायण सिंह ने एक फिल्म संस्थान खोलने का अनुरोध किया। जिसपर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हामी भरी है। सीएम का कहना है कि इससे उत्तराखंड की प्रतिभाएं निखरकर सामने आएंगी।

जग्वाल फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले फिल्म निर्माता शिव नारायण ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखण्ड में फिल्मों के विकास और फिल्मों के जरिए राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कोटद्वार में एक फिल्म संस्थान खोलने का अनुरोध किया है।

स्थानीय फिल्मों के विकास की अपार संभावनाएं

उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआइआइ)से परमिशन के लिए भी मुख्यमंत्री रावत से चर्चा की। उनका कहना है कि प्रदेश में फिल्म संस्थान बनने से स्थानीय फिल्मों के विकास की अपार संभावनाएं हैं। इससे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और राजस्व में भी वृद्धि होगी। वहीं शिवनारायण ने अपनी सामाजिक बाल फिल्म ‘राजू बजरंगी’ को प्रदेश के स्कूलों में बच्चों को दिखाने के लिए स्वीकृति देने का भी अनुरोध किया।

वहीं इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखंड का वातावरण प्राकृतिक और भौगोलिक रूप से हमेशा ही अनुकूल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए फिल्मों की शूटिंग पर अब शुल्क नहीं लिया जा रहा है। राज्य में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। ऐसे में फिल्म संस्थान खुलने से प्रतिभाएं और उभरकर आएंगी। साथ ही इससे बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग की संभावनाएं भी बढ़ेंगी। सीएम ने कहा कि एफटीआइआइ से उत्तराखंड में फिल्म इंस्टीट्यूट के लिए स्वीकृति ली जाएगी।

Leave a Reply