Dehradun news : इन चौराहों पर अब ट्रैफिक के हिसाब से खुद होगी रेड और ग्रीन लाइट

0
98

देहरादून। Dehradun news :  शहर के प्रमुख चौराहों पर लग रहे जाम को देखते हुए यातायात पुलिस ने पांच चौराहों पर सेंसर सिस्टम लगा दिए हैं। अब यातायात के हिसाब से लाइटें खुद ग्रीन और रेड हो जाएगी। यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन ने बताया कि दिलाराम चौक, दर्शन लाल चौक, किशननगर चौक, फव्वारा चौक और सहस्रधारा चौक पर अडेपटिव ट्रैफिक कंट्रोल सिस्‍टम लगाया गया है।

Aryan Khan Bail Hearing update : एनसीबी ने फिर किया आर्यन ख़ान की ज़मानत का विरोध

Dehradun news :  के पांच प्रमुख चौराहों पर अब रेड और ग्रीन लाइट खुद ब खुद बदल जाएंगी। यातायात पुलिस ने इन पांच चौराहों पर सेंसर सिस्टम लगा दिए हैं। यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन ने बताया कि यह ट्रैफिक कंट्रोल सिस्‍टम जाम को देखते हुए लगाया है।

49 चौराहों और तिराहों पर पर सिग्नल के टाइम को परिवर्तित करने की योजना तैयार

सिस्टम के तहत जिस तरफ वाहनों की संख्या अधिक होगी उस तरफ सिग्नल खुद ही ग्रीन हो जाएगा। इसके अलावा 49 चौराहों और तिराहों पर पर सिग्नल के टाइम को परिवर्तित करने की योजना तैयार कर ली गई है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी और यातायात निदेशालय के यातायात अधिकारियों ने पिछले कई दिनों से कई चौराहों का भौतिक निरीक्षण किया है, इसके बाद उन स्थानों पर टाइमर चेंज सिस्टम लगाया जा रहा है। डीआइजी मुख्तार मोहसिन ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए बहुत जल्द अन्य चौराहों व तिराहों पर सेंसर सिस्टम फिट किया जाएगा।

Petroleum Minister Hardeep Singh : ने पेट्रोल-डीजल के दाम पर दिए संकेत

Leave a Reply