CM on delhi tour: केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात

0
319

देहरादून। CM on delhi tour: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एकबार फिर दिल्ली दौरे पर निकल पड़े हैं। कुछ ही देर में वे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। मुख्यमंत्री का आज जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम है। बुधवार को वह गृह मंत्री अमित शाह के अलावा अन्य मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

Drinking water minister: ने पेयजल विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

CM on delhi tour: यह तीसरा दिल्ली दौरा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का करीब सवा माह के अब तक के कार्यकाल में यह तीसरा दिल्ली दौरा है। माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह पर्यटन, सीमांत क्षेत्रों के विकास समेत अन्य विषयों पर केंद्र से कुछ सौगात देने का आग्रह कर सकते हैं।

सियासी गलियारों में मुख्यमंत्री के दो दिनी दिल्ली दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री केंद्र से राज्य के कुछ नई योजनाओं की मांग कर सकते हैं, जिसका फायदा चुनाव में मिले। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत वह केंद्रीय मंत्रियों से कुछ टिप्स भी ले सकते हैं।

वजह ये कि जिन परिस्थितियों में धामी मुख्यमंत्री बने हैं, उसमें उनके लिए काम करने के लिए वक्त काफी कम है। छह-सात माह बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। जाहिर है कि चुनावी वर्ष में मुख्यमंत्री के सामने खुद को साबित करने की चुनौती भी है। ऐसे में केंद्रीय योजनाएं चुनाव में बड़ा संबल बन सकती है।

20 व 21 को दून में नड्डा की क्लास

प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव को भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी बेहद गंभीरता से ले रहा है। इस कड़ी में उत्तराखंड के प्रवास पर आ रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 व 21 अगस्त को देहरादून में भाजपा के प्रांतीय नेतृत्व के साथ ही विभिन्न विषयों पर मंथन करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के दौरा फाइनल होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि दो दिन के प्रवास के दौरान राष्ट्रीय करीब 10 बैठकें लेंगे।

Drinking water minister: ने पेयजल विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

Leave a Reply