CM oath ceremony: 23 मार्च को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे धामी

378

देहरादून: CM oath ceremony उत्तराखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 23 मार्च को दोपहर 2:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित होगा।

Martyr State Agitators: को मुख्यमंत्री धामी ने किये श्रद्धासुमन अर्पित

पीएम मोदी होंगे शामिल

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय नेता उपस्थित रहेंगे। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शपथ ग्रहण समारोह में आ सकते हैं। इसके लिए शासन स्तर से तैयारियां तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी पहुंच सकते हैं।

बुधवार को उत्‍तराखंड की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। इसके लिए मंगलवार को ट्रायल किया गया। जिसके लिए वायुसेना हेलीकॉप्टर परेड ग्राउंड पहुंचा।

शपथ ग्रहण में मंडल और शक्ति केंद्र तक कार्यकर्ताओं निमंत्रण

पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह (CM oath ceremony) को लेकर संगठन ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि समारोह में प्रदेश के सभी जिलों से कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे। इसमें मंडल स्तर से लेकर शक्ति केंद्र के कर्यकर्ताओं को आमंत्रण भेजा गया है।

जिलाध्यक्षों को आने वाले कार्यकर्ताओं की सूची देने को कहा गया है। शपथ ग्रहण में आने से पहले शक्ति केंद्र स्तर पर कार्यकर्ताओं के मंदिरों में लोककल्याण के लिए पूजन के भी कार्यक्रम तय किए गए हैं। प्रमुख समाज सेवी, साहित्यकार, लेखक, प्रबुद्ध वर्ग, धार्मिक मठ मंदिरों के साधु शपथ ग्रहण में शरीक हों यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।

विस्तारक और प्रवासी कार्यकर्ताओं को शपथ ग्रहण समारोह (CM oath ceremony) में शरीक होने की सूचना प्रदेश स्तर से दी जाएगी। जिलों में शपथ ग्रहण की सूचना जिलाध्यक्षों से ली जा सकेगी।

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

बुधवार को परेड ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। मंच को जीरो जोन घोषित करते हुए एसपीजी के हवाले कर दिया गया है। किसी को भी मंच तक पहुंचने की इजाजत नहीं है। परेड ग्राउंड में ही अस्थायी हेलीपैड बनाया जा रहा है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर उतरेगा।

राज्‍य के 12वें मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे

सोमवार शाम प्रदेश भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सह पर्यवेक्षक विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी की उपस्थिति में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी को फिर से नेता चुना गया। जिसके बाद अब राज्‍य के 12वें मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

प्रेमचंद अग्रवाल ने बधाई एवं शुभकामनाएं दींं

उत्तराखंड विधानसभा के निवर्तमान अध्यक्ष व ऋषिकेश विधानसभा से चौथी बार के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने पुष्कर सिंह धामी को बधाई एवं शुभकामनाएं दींं।

कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि लोकप्रिय जननेता पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुएगा। युवा एवं ऊर्जावान धामी के परिश्रम से प्रदेश विकास और सुशासन के पथ पर आगे बढ़ेगा।

खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे धामी

धामी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में भाजपा दो-तिहाई बहुमत प्राप्त कर लगातार दूसरी बार सत्ता तक पहुंची, लेकिन वह स्वयं खटीमा सीट से चुनाव हार गए। उत्तराखंड में यह पहली बार हुआ है कि जब किसी मुख्यमंत्री को लगातार दूसरा अवसर दिया गया।

राज्यपाल को नई सरकार के मंत्रिमंडल के गठन का अनुरोध पत्र सौंपा

सोमवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल को इस बारे में अवगत कराया गया। साथ ही धामी के नेतृत्व में नई सरकार के मंत्रिमंडल के गठन का अनुरोध पत्र सौंपा गया।

कांग्रेस के भुवन कापड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा

पुष्कर सिंह धामी तीसरी व चौथी विधानसभा में ऊधमसिंह नगर की खटीमा सीट से विधायक रहे हैं, लेकिन इस बार इसी सीट से कांग्रेस के भुवन कापड़ी के हाथों उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं भाजपा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि सत्ता में आने की स्थिति में धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले धामी को मुख्यमंत्री के रूप में छह महीने का कार्यकाल मिला था। धामी उत्तराखंड में अब तक के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री हैं। धामी पिछले वर्ष चार जुलाई को तीरथ सिंह रावत के स्थान पर उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने थे।

Women’s World Cup 2022: बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान भारत ने बांग्लादेश को हराया

Leave a Reply