Anganwadi workers को सीएम धामी ने दिया तोहफा

0
72

देहरादून। Anganwadi workers  उत्तराखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सौगात दी है। सीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं को दी जा रही प्रोत्साहन राशि का डीबीटी के माध्यम से शुभारंभ किया। इससे 33297 आंगनबाड़ी कर्मियों के खाते में धनराशि भेजी गई। मुख्यमंत्री की घोषणा के क्रम में 33297 आंगनबाड़ी कर्मियों को कुल 40 करोड़ रुपये की धनराशि दी जा रही है। यानी हर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता को 12 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जा रही है।

State Minister Ajay Bhatt: पहुंचे पैतृ‍क गांव, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

33297 Anganwadi workers को एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि

मुख्यमंत्री घोषणा के अनुसार 33297 आगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं को एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि, रक्षाबंधन के अवसर पर दी जाने वाली एक हजाार की राशि हर कर्मी को डीबीटी के माध्यम से दी। इसके अलावा मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत पांच माह तक दो हजार रुपये प्रति कर्मी की प्रोत्साहन राशि के क्रम में सितंबर की राशि दो हजार रूपए प्रति आंगनबाड़ी कर्मी को ट्रांसफर की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोविड-19 के दौरान आंगनबाड़ी बहनों ने जान जोखिम में डालकर काम किया। कोविड के दौरान सराहनीय कार्यों के लिए उन्हें तोहफा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं के लिए हितों के लिए बड़ा फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 दिन पहले मुझे प्रदेश के मुख्य सेवक की जिम्मेदारी मिली। इन 100 दिनों में 300 से अधिक अहम फैसले लिए गए। अंतिम पंक्ति के लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2025 तक उत्तराखंड को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने का लक्ष्य दिया है। इसके लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास करेगी।

Cabinet meeting: मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में आज होगी बैठक

Leave a Reply