Champawat by-election: सीएम ने कहा, चंपावत के विकास में नहीं छोड़ूंगा कोई कसर

360

नैनीताल: Champawat by-election मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत उपचुनाव (Champawat by-election) के लिए सोमवार को पर्चा दाखिल कर दिया। सीएम धामी के प्रस्ताव श्याम पांडे बने। इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी भी मौजूद रहे। सीएम धामी के नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं में जबर्दश्त उत्साह देखने के लिए मिल रहा है।

NIA Raid in Mumbai: दाऊद के सहयोगियों के खिलाफ एनआइए की बड़ी कार्रवाई

नामांकन कार्यक्रम के बाद जनसभा शुरू

नामांकन कार्यक्रम के बाद जनसभा शुरू हो चुकी है। जिसमें कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। जनसभा के लिए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्र मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम भी पहुंचे हैं। वरिष्ठ नेताओं का संबोधन जारी है।

नामांकन से पहले सीएम ने पत्नी गीता धामी के साथ चकरपुर बनखंडी महादेव शिव मंदिर खटीमा में सुबह पूजा अर्चना कर जलाभिषेक किया। वहीं रुड़की रेलवे स्‍टेशन अधीक्षक को एक पत्र मिला है जिसमें हरिद्वार के कई मंदिरों समेत मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग का मिलान कर रही है। वहीं चार धाम यात्रा शुरू होने के बाद से श्रद्धालुओं का लगतार पहुंचना जारी है। इसके साथ ही उत्तराखंड की कई और बड़ी खबरों के लिए बने रहे जागरण के साथ।

02:06 PM, 09 May 2022
क्षेत्र के विकास के लिए नहीं छोड़ूंगा कोई कसर

सीएम धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपने मुझे जो सहयोग और आशीर्वाद दिया है वह अभूतपूर्व है। यह दशक उत्तराखंड का दशक है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ूगा। योगी जी ने भी चंपावत के गुरु गोरखनाथ धाम आने का आश्वासन दिया है।

01:28 PM, 09 May 2022
चम्पावत की जनता विधायक नहीं सीएम चुनने जा रही

नामांकन के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि चम्पावत (Champawat by-election) की जनता विधायक नहीं मुख्यमंत्री को चुनने जा रही है। उन्होंने कहा कि मैंने पुष्कर सिंह धामी को मसूरी से चुनाव लड़ने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने गोलू देवता की पावन धरती को चुना, यह चम्पावत की महान जनता का ही स्नेह है। मंत्री ने कहा कि यह चुनाव उत्तराखंड के विकास का है। जनसभा की तस्वीरें देखने के लिए क्लिक करें।

12:20 PM, 09 May 2022
नामांकन के बाद सीएम धामी ने ट्वीट किया वीडियो

नामांकन दाखिल करने के बाद सीएम धामी ने एक वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि जय माँ पूर्णागिरी, जय माँ शारदा, जय श्री गोल्ज्यू देवता ! समस्त देवी-देवताओं के आशीर्वाद से मैं चम्पावत की देवतुल्य जनता की सेवा करने के लिए तैयार हूं।

12:13 PM, 09 May 2022
रुद्रपुर में प्लाट बेचने के नाम पर 15 लाख की ठगी

रुद्रपुर में प्लाट बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 15.15 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। खरीदार ने जब भवन निर्माण का काम शुरू किया तो किसी अन्य ने प्लाट पर अपना दावा कर दिया। इस पर जब रुपये वापस मांगे गए तो आरोपित ने देने से इंकार कर दिया।

12:04 PM, 09 May 2022
रुद्रपुर में में असहले सप्लाई करने आ रहे दो तस्कर गिरफ्तार

मुरादाबाद और रामपुर से अवैध असलहे लाकर ट्रांजिट कैंप में सप्लाई करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस और एसओजी ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक पिस्टल, पांच तमंचे और 84 कारतूस बरामद किए है।

11:48 AM, 09 May 2022
सीएम ने जमा किया नामांकन पत्र, प्रस्तावक बने श्याम पांडेय

चम्पावत तहसील में सीएम पुष्कर सिंह धामी नामांकन पत्र जमा कर दिया है। इस दौरा न उनके साथ में निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी व प्रस्तावक श्याम पांडेय मौजूद रहे। तहसील परिसर के बाहर सीएम धामी के समर्थन में कार्यकर्ता जयकारे लगा रहे हैं।

11:44 AM, 09 May 2022
कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने की लोगों से मुलाकात

चंपावत मोटर स्टेशन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी के नामांकन में कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा है। माैके पर कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद हैं। उन्होंने लोगों से मुलाकात की और सीएम धामी को उपचुनाव (Champawat by-election) में एतिहासिक वोटों से जिताने की अपील की।

11:35 AM, 09 May 2022
नामांकन पत्र भरने के लिए निकले सीएम धामी

नामांकन करने पहुंचे सीएम धामी ने पहले चंपावत तहसील में बने माता के मंदिर में दर्शन किया। जहां उन्होंने मां से जीत की कामना की। इसके बाद सीएम नामांकन पत्र भरते के लिए निकले।

11:27 AM, 09 May 2022
नामांकन के लिए तहसील पहुंच सीएम धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत मोटर स्टेशन से होते हुए नामांकन के लिए तहसील परिसर को रवाना हो गए। फिलहाल सीएम तहसील पहुंच चुके हैं। जहां बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा है।

10:59 AM, 09 May 2022
निर्धारित समय से पौन घंटा पहले बनबसा पहुंचे सीएम धामी

विधानसभा उप चुनाव (Champawat by-election) को लेकर नामांकन कराने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी अपने निर्धारित समय से पौन घंटा पहले ही बनबसा पहुंच गए। उनके पहले पहुंचने से उनके स्वागत में जगह-जगह खड़े कार्यकर्ताओं को काफी मायूसी हाथ लगी। उन्हें निर्धारित समय के अनुसार सुबह नौ बजे बनबसा जगबुढ़ा पुल पर पहुंचना था लेकिन वह सवा आठ बजे ही बनबसा पहुंच गए और नौ बजे वह टनकपुर से चम्पावत के लिए कार से रवाना हो गए। यहां पढ़ें पूरी खबर

10:59 AM, 09 May 2022
सीएम धामी को बम से उड़ाने की धमकी

रुड़की रेलवे स्‍टेशन अधीक्षक को एक अज्ञात पत्र मिला है, जिसमें हरिद्वार के कई मंदिरों समेत मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। उक्‍त पत्र आठ मई रविवार को रात को प्राप्‍त हुआ। जिसे पोस्‍ट द्वारा रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय भेजा गया है। पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसी जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग का मिलान कर रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर

10:59 AM, 09 May 2022
आनंद रावत और सुमित हृदयेश के बीच चला फेसबुक वार

पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे आनंद रावत की फेसबुक पोस्ट से नया विवाद शुरू हो गया है। आनंद ने रोजगार के मुद्दे पर एक दिन पहले अपने पिता के साथ विधायक सुमित हृदयेश पर भी तंज कसा था। इसी को लेकर अब आनंद व सुमित के बीच फेसबुक वार शुरू हो गया है। समर्थक भी एक-दूसरे पर टिप्पणी करने में लग गए हैं।

Shaheen Bagh case: शाहीन बाग में बुलडोजर की कार्रवाई रोकने के लिए SC में सुनवाई

Leave a Reply