Champawat by Election: सीएम धामी उपचुनाव में नहीं डाल पाएंगे खुद का ही वोट

324

चम्पावत: Champawat by Election  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चम्पावत विधानसभा से उपचुनाव तो लड़ रहे हैं लेकिन 31 मई को होने वाले मतदान में सीएम धामी स्वयं अपना वोट नहीं डाल सकेंगे। कारण कि उन्होंने अपना वोट चम्पावत ट्रांसफर नहीं कराया है। उन्होंने नामांकन फार्म में खटीमा में वोट होने का प्रमाण पत्र लगाया है।

Taj Mahal Agra Controversy: ताजमहल के 22 कमरों को खोलने की याचिका खारिज

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधान सभा चुनाव में खटीमा विधानसभा सीट (Champawat by Election) से चुनाव लड़े लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी ने उन्हें भारी अंतर से हरा दिया। भाजपा ने विधानसभा चुनाव में बहुमत प्राप्त करने के बाद सीएम धामी को फिर से मुख्यमंत्री चुन लिया लेकिन छह माह के भीतर उन्हें उपचुनाव कराकर विधान सभा का सदस्य बनना है। इसको लेकर चम्पावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने उनके लिए सीट खाली करते हुए विधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अब सीएम धामी चम्पावत सीट से उपचुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया। नामांकन में हजारों की भीड़ से वह गदगद हो उठे।

सीएम अपने ही उपचुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे

31 मई को होने वाले मतदान के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं समेत कार्यकर्ता दिन प्रतिदिन चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। वह सभी से सीएम धामी के पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं लेकिन सीएम धामी अपने ही उपचुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। उन्होंने अपना वोट ट्रांसफर नहीं कराया।

नौ मई को कराए गए नामांकन पत्र में सीएम धामी ने खटीमा के भाग संख्या 100 में 574 नंबर पर वोट होने का प्रमाण पत्र संलग्न किया है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गडक़ोटी भी अपना वोट नहीं डाल पाएंगे। उनका वोट पिथौरागढ़ जनपद के टकाना भाग संख्या 37 के 851 नंबर पर है।

15 मई को तामली में आएंगे सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नामांकन पत्र जांच में सही पाए जाने के बाद वह अपने प्रचार प्रसार के लिए 15 मई को तामली क्षेत्र में आएंगे और जनता के बीच जाकर वोट मांगेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री प्रतिनिधि कैलाश गहतोडी ने दी है। उन्होंने बताया कि सीएम रात्री में तामली में ही विश्राम करेंगे।

Uttarakhand Cabinet Meet: धामी कैबिनेट की मीटिंग में 7 बड़े फैसले पर लगी मुहर

Leave a Reply