Champawat By Election: CM धामी ने ली विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ

233

देहरादून: Champawat By Election चम्पावत उपचुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ले ली।

“Madhav Seva Vishram Sadan” का CM धामी ने किया शिलान्यास

विधानसभा के प्रकाश पंत भवन के सभागार में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री धामी ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने उन्हें शपथ दिलाई। इस अवसर पर धामी मंत्रिमंडल के सहयोगी, विधायक और भाजपा के प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

कैलाश गहतोड़ी ने सीएम धामी के लिए छोड़ी थी सीट

उत्तराखंड गठन के बाद से चम्पावत (Champawat By Election) में हर चुनाव में जनता ने अपना विधायक बदला है। लेकिन 2017 में यहां से जीतने वाले भाजपा के कैलाश गहतोड़ी ने 2022 में इस मिथक को तोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने सीएम के लिए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया।

पुष्‍कर‍ सिंह धामी को मिले थे 58,258 वोट

गौरतलब है कि 14 फरवरी को राज्‍य में पांचवीं विधानसभा के लिए चुनाव हुए थे। इन चुनावों में मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने खटीमा सीट से चुनाव लड़ा था और वह चुनाव हार गए थे। लेकिन इसके बाद भी पुष्‍कर सिंह धामी को राज्‍य का नया मुख्‍यमंत्री बना गया। तब कई विधायकों ने उन्‍हें अपनी सीट उप चुनाव लड़ने को कहा। मुख्‍यमंत्री धामी ने चम्‍पावत सीट से चुनाव लड़ा। 31 मई को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ और तीन जून को इसके परिणाम आए। जिसमें पुष्‍कर‍ सिंह धामी को 58,258 वोट मिले थे।

Rajnath Singh visit uttrakhand: एलबीएस प्रशासनिक अकादमी के लिए हुए रवाना

Leave a Reply