Budget Session: राज्यसभा की कार्यवाही 14 मार्च के लिए स्थगित

400

नई दिल्ली। Budget Session: राज्यसभा की कार्यवाही 14 मार्च तक के लिए स्थगित हो गई है। शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट चर्चा पर जवाब देने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। इसके साथ ही बजट सत्र (Budget Session 2022) का पहला चरण भी समाप्त हो गया है। बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से आठ अप्रैल तक चलेगा।

Uttarakhand AAP Manifesto: आप ने जारी किया ‘वचन पत्र’

वित्त मंत्री ने बजट पर सदन को संबोधित किया और फिर इस मुद्दे पर चर्चा समाप्त होने के बाद राज्यसभा के उपाध्यक्ष हरिवंश नारायण सिंह ने सदन को स्थगित कर दिया। बता दें कि 17वीं लोकसभा का आठवां सत्र 31 जनवरी से राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ था। वित्त मंत्री ने एक फरवरी को आम बजट पेश किया था।

राज्यसभा में क्या बोलीं वित्त मंत्री?

इससे पहले शुक्रवार सुबह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पर चर्चा का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि इस बजट से निरंतरता आएगी और ये बजट अर्थव्यवस्था में स्थिरता लाएगा। ये बजट स्थिरता की बात करता है, इस बजट में पिछले साल की कुछ योजनाओं को आगे बढ़ाया गया है और वो योजनाएं आने वाले 25 सालों में हमारा मार्गदर्शन करेंगी।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि अगर हमारे पास भारत की आजादी के 100 साल पूरे होने पर कोई विजन नहीं होगा तो हमें उसी तरह से भुगतना पड़ेगा जैसे हमें 70 सालों में भुगतना पड़ा जिसमें एक परिवार को बनाने, उसका समर्थन करने और उसको फायदा पहुंचाने के अलावा देश में और कोई विजन नहीं था।

Hijab Row: हिजाब मामले पर तत्काल दखल देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Leave a Reply