BHANWAR ek prem kahani: का मुख्यमंत्री धामी ने किया विमोचन

274

देहरादून: BHANWAR ek prem kahani मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के पूर्व  पुलिस महानिदेशक श्री अनिल रतूड़ी द्वारा लिखित उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी“ (BHANWAR ek prem kahani) का विमोचन किया। श्री अनिल रतूड़ी द्वारा लिखित 350 पृष्ठों का यह उपन्यास विनसर प्रकाशन द्वारा प्रकाशित किया गया है।

Onkeypox Outbreak: 11 देशों में मिले 80 मामले, WHO का रिसर्च जारी

मुख्यमंत्री धामी ने उपन्यास के लेखक श्री अनिल रतूड़ी को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने उपन्यास के लेखक श्री अनिल रतूड़ी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक वर्दीधारी अधिकारी जब एक प्रेम कथा लिखते हैं, तो इससे अनुमान लगाया जा सकता है की इनके हृदय में किस तरह के भाव होंगे। इस उपन्यास में उन्होंने अपने जीवन में घटित सभी संस्मरणों एवं अनुभूतियों का वर्णन किया है। अपने कार्यों के साथ उन्होंने जिस तरह अपनी साहित्यिक अनुभूतियों को बचा कर रखा वह प्रशंसनीय है। मुख्यमंत्री ने कहा की इस उपन्यास के माध्यम से मानव जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाने का सराहनीय प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य तब ज्यादा अच्छा होता है, जब हम उस कार्य को करने के लिए स्वतंत्र हों। कार्य की स्वतंत्रता के लिए  जरूरी है कि कोई भी व्यक्ति सुविधा का दास न बने। मुख्यमंत्री  ने “भंवर एक प्रेम कहानी“ उपन्यास के कुछ  मुख्य अंशों का जिक्र भी किया।

पूर्व मुख्य सचिव श्री नृप सिंह नपलच्याल, उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय की पूर्व कुलपति डॉ. सुधा रानी पांडे एवं श्री ललित मोहन रयाल ने उपन्यास “ भंवर एक प्रेम कहानी“ की विस्तार से समीक्षा की।

“भंवर एक प्रेम कहानी“ उपन्यास के विमोचन के अवसर पर साहित्यकार एवं कवि पद्मश्री  श्री लीलाधर जगूड़ी, उपन्यास के लेखक श्री अनिल रतूड़ी, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस संधू, पूर्व मुख्य सचिव श्री एस रामास्वामी, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार, साहित्यकार डॉ. राम विनय सिंह मौजूद थे।

NSE Co Location Scam: चित्रा रामकृष्णन से जुड़े NSE केस में CBI की बड़ी कार्रवाई

 

Leave a Reply