CM dhami in bageshwar उत्तराखंड को आत्मनिर्भर बनाने का हमारा लक्ष्य : सीएम

बागेश्वर : CM dhami in bageshwar  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 2025 तक उत्तराखंड को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए विकास योजनाओं पर गंभीरता से काम हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड आगे बढ़ रहा है।

Minister of Agriculture : बोले- पराली जलाना नहीं होगा अपराध, खत्म करें आंदोलन 

CM dhami in bageshwar कपकोट के कर्मी गांव में आयोजित दानपुर महोत्सव का शुभारंभ

शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जिला मुख्यालय से लगभग 90 किमी दूर कपकोट के कर्मी गांव में आयोजित दानपुर महोत्सव का शुभारंभ करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि महोत्सव उत्तराखंड की संस्कृति की पहचान है। सरकार महोत्सवों के जरिए लोगों को एक मंच में लाने का काम कर रही है। देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लक्ष्य साध दिया गया है। 2025 तक प्रत्येक युवा के हाथ में रोजगार होगा।

CM ने भगवती मंदिर कर्मी में पूजा-अर्चना कर राज्य और देश की खुशहाली की कामना की

प्रधानमंत्री स्वरोजगार और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत राज्य में बेहतर काम हो रहा है। कोरोना के बाद घर लौटे प्रवासी अपना काम करने लगे हैं। यह बेहतर पहल है और आत्मनिर्भर बनने का मूल मंत्र भी है। उन्होंने कहा कि दानपुर महोत्सव को पहचान दिलाई जाएगी। पर्यटन के क्षेत्र में कपकोट काफी खूबसूरत है। जिसके लिए भी अलग से योजनाएं बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सड़क, बिजली, पानी, संचार के क्षेत्र में कपकोट को आगे बढ़ाया जा रहा है। इससे पूर्व उन्होंने मां भगवती मंदिर कर्मी में पूजा-अर्चना कर राज्य और देश की खुशहाली की कामना की।

सीएम ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताकर विधानसभा भेजना है और देश की प्रगति में साथ देना है। इस दौरान सुरेश गढ़िया, विधायक बलवंत भौर्याल, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।

Noida International Airport : एयरपोर्ट निर्माण में देरी पर रोजाना लगेगा 10 लाख रुपये का जुर्माना

Leave a Reply