Aryan Khan Bail Hearing : बाम्बे हाईकोर्ट पहुंचे वकील मुकुल रोहतगी, सतीश मानेशिंदे

480

नई दिल्ली/मुंबई । Aryan Khan Bail Hearing : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में फंसे बालीवुड अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन की जमानत याचिका पर बाम्बे हाईकोर्ट में आज फिर से सुनवाई है। जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी और सतीश मानेशिंदे बाम्बे हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। आर्यन खान को बुधवार को भी हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिल पाई थी। वह 7 अक्टूबर से आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

Uttrakhand cabinet meeting : डीए में वृद्धि और बोनस पर लग सकती है मुहर

इस बीच, ड्रग्स केस में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पकड़ लिया गया है। पुणे पुलिस के कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि पुलिस ने क्रूज पार्टी ड्रग केस में एनसीबी के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को हिरासत में लिया है। उसे आज पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

– जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए बाम्बे हाईकोर्ट पहुंचे वकील मुकुल रोहतगी, सतीश मानेशिंदे

आज NCB रखेगी अपना पक्ष

आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की तरफ से ASG अनिल सिंह आज बाम्बे हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे। वह आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों की जमानत का विरोध करेंगे। सभी आरोपियों की दलीलें कोर्ट में रखी जा चुकी हैं। बुधवार डेढ़ घंटे चली सुनवाई में अरबाज मर्चेट और मुनमुन धमेचा के वकीलों ने अपना पक्ष रखा। हाई कोर्ट के जज नितिन सांब्रे ने सुनवाई गुरुवार ढाई बजे तक के लिए टाल दी थी।

सभी आरोपियों की दलीलें पूरी

आर्यन खान ड्रग मामले में उनके वकील मुकुल रोहतगी अपना पक्ष मंगलवार को ही रख चुके थे। बुधवार को अरबाज के वकील अमित देसाई और मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान देशमुख ने अपने पक्ष रखा। बाम्बे हाईकोर्ट में अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई ने अपनी दलील में कहा- गिरफ्तारी गैरकानूनी है। पहली रिमांड की अर्जी में साजिश की धारा नहीं थी, सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी हुई, तो साजिश की धारा क्यों लगाई ? सूत्रों के मुताबिक विजिलेंस की टीम शाह रुख खान से भी कर सकती है पूछताछ. 25 करोड़ रुपये की डील को लेकर सवाल-जवाब संभव है।

Aryan Khan Bail Hearing : NCB का गवाह किरण गोसावी गिरफ्तार

आर्यन खान ड्रग केस में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पकड़ लिया गया है। पुणे पुलिस के कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि पुलिस ने क्रूज पार्टी ड्रग केस में एनसीबी के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को हिरासत में लिया है। पुणे पुलिस का कहना है कि गोसावी से धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ की जा रही है।2018 के धोखाधड़ी मामले में पुणे पुलिस द्वारा उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने के बाद से फरार गोसावी ने दावा किया था कि महाराष्ट्र में उसकी जान को खतरा है।

दरअसल, किरण गोसावी को 2018 में धोखाधड़ी के एक मामले में हिरासत में लिया गया है, जिसमें वह फरार था। 2019 में पुणे सिटी पुलिस ने उसे वांटेड घोषित किया। वह तब से लापता था और उसे केवल एनसीबी गवाह के रूप में क्रूज रेड के दौरान देखा गया था। 14 अक्टूबर को पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था।

आज किरण गोसावी की पुणे कोर्ट में पेशी

पुणे सिटी पुलिस में दर्ज धोखाधड़ी मामले में एक आरोपी किरण गोसावी (ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में एनसीबी गवाह) को फरसखाना पुलिस स्टेशन पुणे ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है। उसे आज पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुणे कमिश्नर का बयान

पुणे शहर के कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कहा है कि किरण गोसावी को धोखाधड़ी के एक मामले में पुणे के बाहरी इलाके से हिरासत में लिया गया था। औपचारिक रूप से उसे गिरफ्तार करने की प्रक्रिया चल रही है।

पुणे शहर के कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कहा कि किरण गोसावी सचिन पाटिल को दूसरे ​​नाम के तौर पर इस्तेमाल कर रहा था। मेरा अभी तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से कोई संपर्क नहीं हुआ है। इस मामले में कोई राजनीति नहीं है। उन्होंने कहा कि किरण गोसावी को उन्हें सौंपने के लिए अभी तक (मुंबई पुलिस या किसी अन्य एजेंसी से) ऐसी कोई मांग नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि किरण गोसावी को 2018 धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। 2019 में मामले में चार्जशीट दायर की गई थी। अगर हमें उसके खिलाफ और शिकायतें मिलती हैं, तो हम उसके खिलाफ नया अपराध दर्ज करेंगे।

Aryan Khan Bail Hearing : आज समीर वानखेड़े से फिर पूछताछ

आर्यन खान गिरफ्तारी मामले में चर्चा में आए एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से आज एनसीबी की टीम फिर से पूछताछ करेगी। समीर वानखेड़े से नसीबी अधिकारियों ने कल 4 घंटे की लंबी पूछताछ की।

आर्यन को 2 दिन के अंदर नहीं मिली बेल तो जेल में कटेगी दिवाली

आर्यन खान (Aryan Khan) को बाम्बे हाई कोर्ट में बुधवार को अब तक जमानत नहीं मिल पाई। अगर आर्यन खान को अगले 2 दिनों में बेल नहीं मिली तो उसे दिवाली तक जेल में ही रहना पडे़गा।

आर्यन खान और अन्य को क्रूज से ड्रग्स पकड़े जाने के सिलसिले में 2 अक्टूबर को एनसीबी ने हिरासत में लिया था। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में अब तक 20 लोगों को एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। इनमें से दो को निचली अदालत से मंगलवार को जमानत मिल गई थ।आर्यन खान इस समय ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं।

ASEAN Summit 2021 : बाइडन के साथ आसियान में हिस्‍सा ले रहे पीएम मोदी

Leave a Reply