Arvind Kejriwal reached Kashipur : बोले, सरकार बनी तो महिला को देगे एक हजार रुपये

काशीपुर : Arvind Kejriwal reached Kashipur  उत्तराखंड में अपना राजनीतिक जमीन तलाश रहे आप पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल मंगलवार को काशीपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपनी चौथी घोषणा की। कहा कि उत्तराखंड में उनकी सरकार बनी तो हर महिला को सरकार एक हजार रुपये महीन देगी। कहा कि कोई पूछे पैसा कहां से आएगा तो कहना कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली से लेकर आएगा।

PM modi in varanasi : यूपी चुनाव को लेकर बेहद खास है मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की बैठक

अरविंद केजरीवाल ने अपने हर दौरे की तरह इस बार भी बड़ा चुनावी वादा किया

रामनगर रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं के साथ संवाद में आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने हर दौरे की तरह इस बार भी बड़ा चुनावी वादा किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनेगी तो प्रदेश में 18 वर्ष से ऊपर की हर महिला के अकाउंट में हर माह 1000-1000 रुपये डाले जाएंगे। जिन माताओं को बुढ़ापा पेंशन मिल रही है, उनको पेंशन मिलती रहेगी। इसके अलावा हजार रुपये महीने आएंगे।

Arvind Kejriwal reached Kashipur विपक्षी दलों पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पैसों की चिंता मत करना। विपक्षी सवाल उठाएंगे, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कहता हूं हवा में बात नहीं करता हूं, यह योजना लागू करूंगा। दिल्ली के बारे में बच्चा बच्चा जानता है कितना काम हुआ है। यह चुनाव हम सबको मिलकर लड़ना है। महिलाओं को लड़ना है।

केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में हजारों लाखाें ऐसी बेटियां हैं जिनके पैसे के अभाव में उनकी पढ़ाई छूट जाती है। कालेज जाने से वंचित बेटियों को हजार रुपये मिलेंगे तो वह कालेज जा सकती हैं। पति से महिलाएं पैसे मांगती हैं। पति देता नहीं है। अब पति का मुंह देखने की जरूरत नहीं है। अब पति के पैसों से नहीं अपने खाते में आने वाले पैसों से साड़ी खरीद सकेंगे। बुजुर्ग महिलाएं पैसे जमा करके रखती हैं कि बेटी आएगी तो उसको कुछ उपहार देना है। बेटी मायके आती है तो मां सौ रुपए मुश्किल से दे पाती है। अब वह हजार रुपये दे पाएगी।

Omicron cases in india : ओमिक्रोन वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हुई

Leave a Reply