Anna Mahotsav program: प्रदेशभर में अन्नोत्सव मना रही सरकार

0
47

ऋषिकेश। Anna Mahotsav program केंद्र सरकार की ओर से सबको भोजन-पर्याप्त पोषण कार्यक्रम का डोईवाला के माजरी ग्रांट में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुभारंभ किया। इस योजना के तहत सरकारी सस्ता-गल्ला विक्रेताओं के माध्यम से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को प्रदेश सरकार अन्न महोत्सव के रूप में मना रही है।

Surankote Encounter : सुरनकोट मुठभेड़ जेसीओ समेत 5 जवान शहीद

ग्राम लालतप्पड और नगर पालिका क्षेत्र के जौलीग्रांट में कार्यक्रम आयोजित

पूरे प्रदेश में यह कार्यक्रम विभिन्न चिह्नित सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं की दुकानों में आयोजित किया जा रहा है। डोईवाला क्षेत्र में लगभग अट्ठारह हजारर, जनपद देहरादून में लगभग दो लाख तीस हजार ओर प्रदेश में इस योजना के लाभार्थियों की संख्या लगभग 14 लाख दस हजार है। सोमवार को डोईवाला की माजरी ग्रांट ग्राम सभा के ग्राम लालतप्पड और नगर पालिका क्षेत्र के जौलीग्रांट में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

CM ने राष्ट्रीय खाद्य योजना एवं अंतोदय योजना के लाभार्थियों को निश्शुल्क खाद्यान्न के बैग का वितरण किया

इसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक डोईवाला त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय खाद्य योजना एवं अंतोदय योजना के लाभार्थियों को निश्शुल्क खाद्यान्न के बैग का वितरण किया। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा की कोविड-19 के दौरान कोई भी जरूरतमन्द भूखा न रहे इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों लोग के लिए मुफ्त खाद्यान्न की व्यवस्था की है। इसका लाभ देश के साथ-साथ उत्तराखंड प्रदेश की जनता को भी मिल रहा है। इस योजना से प्रदेश के हजारों राशन कार्ड धारकों को मुफ्त खाद्यान्न मिला है, जिससे उन्हें काफी राहत मिली है।

Anna Mahotsav program को भी लाइव स्क्रीन पर दिखाया गया

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की ओर देहरादून में अन्न महोत्सव कार्यक्रम को भी लाइव स्क्रीन पर दिखाया गया। माजरी ग्रांट के कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी बीएस नेगी, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी विवेक साह, गोकुल चंद रमोला,दिनेश कुमार, उप प्रधान रामचंद्र,पंकज रावत, विनोद राणा, गगनदीप आदि मौजूद रहे। वहीं, दूसरी ओर जौलीग्रांट स्थित कार्यक्रम में सभासद नरेश मनवाल,आशीष मनवाल विनीत मनवाल नगर अध्यक्ष विनय कंडवाल, करन वोरा, विक्रम सिंह नेगी, नरेंद्र नेगी, ब्रजभूषण गैरोला, वेद प्रकाश कंडवाल आदि मौजूद रहे।

Indian Space Association: से देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम को मिलेगी नई ऊंचाई

Leave a Reply