Amit Shah in Uttarakhand : देवभूमि में अमित शाह का आगमन

175

हरिद्वार: Amit Shah in Uttarakhand   केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह के उत्तराखण्ड आगमन पर भल्ला इण्टर कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट,  कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, सांसदगणों एवं विधायकगणों ने उनका स्वागत किया।

Mansukh Mandaviya Visit Uttarakhand : दो दिवसीय उत्तराखंड के दौर पर पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को देवभूमि उत्तराखंड में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। अमित शाह ने उपाधि प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी। साथ ही देश की जनता को रामनवमी की शुभकामनाएं दी।

अमित शाह ने कहा- ‘मैं देश की जनता और आप सभी को रामनवमी की शुभकामनाएं देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि अगली रामनवमी पर प्रभु श्री राम अपने भव्यमंदिर के अंदर अयोध्या में विराजमान होंगे। आज आप सभी दीक्षित होकर एक नए जीवन की शुरुआत करने जा रहे हैं तो मैं आप सभी को बधाई देता हूं।’

स्वामी श्रद्धानंद का प्रकट किया आभार (Amit Shah in Uttarakhand)

शाह ने आगे छात्र-छात्राओं से कहा- आपको इस बात का गर्व होगा आप की शिक्षा दीक्षा इस प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में हुई। साथ ही उन्होंने प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए स्वामी श्रद्धानंद का आभार प्रकट किया। सभी विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वह दयानंद के संदेशों को आत्मसात करते हुए स्वामी श्रद्धानंद के दिखाए रास्ते पर चले।

विश्व स्तर पर लहराएगा हिंदी का परचम

अमित शाह ने कहा- देश में बहुत जल्द नई शिक्षा नीति के तहत प्रारंभिक शिक्षा से लेकर उच्च और उत्तम शिक्षा तक मातृ भाषा में शिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान करने की दिशा में कार्य हो रहा है। प्रबंधन और तकनीकी शिक्षा भी मातृ भाषा में दी जाएगी। देश में युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा और विश्व स्तर पर हिंदी और भारतीय प्रतिभा का परचम लहराएगा।

Indore : झूलेलाल मंदिर में छत ढहने से बावड़ी में गिरे 25 श्रद्धालु

 

 

 

Leave a Reply