मुख्यमंत्री ने की विभिन्न विकास कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृतियां प्रदान

598

देहरादून: उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा पर्वतीय क्षे़त्रों में संचालित निगम की बस सेवाओं से होने वाली हानि की क्षतिपूर्ति के लिए 17 करोड़ 34 लाख रुपए राशि अनुमोदित की गई है।महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, देहरादून के रोड इंटर कनेक्शन, वाईडनिंग और पार्किंग के लिए 1 करोड़ 94 लाख 26 हजार रूपए की मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी गई है। यहां के क्रिकेट ग्राउण्ड के अनुरक्षण के लिए प्रथम किश्त 1 करोड़ 92 लाख 48 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की है।

उत्तराखंड में कोरोना के 5058 नए मामले, 67 की मौत

पौड़ी में रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण के लिए 3 करोड़ 46 लाख 34 हजार रूपए अवमुक्त किए जाने को मंजूरी दी गई है। 38 वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन से पूर्व समस्त अवस्थापना सुविधायें विकसित किए जाने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में व्यय वित्त समिति द्वारा की गई संस्तुति के क्रम तृतीय चरण के निर्दिष्ट कार्य हेतु कुल रूपए 4 करोड़ 84 लाख 36 हजार की राशि अनुमोदित की गई है।

शासनिक भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ रूपए अवमुक्त किए जाने को मंजूरी

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्तराखण्ड औद्यानिक एवं वानिकी विश्वविद्यालय के भरसार परिसर में प्रशासनिक भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ रूपए अवमुक्त किए जाने को मंजूरी दी है।  जनपद  ऊधमसिंहनगर के विधानसभा क्षेत्र गदरपुर में एक्सरसाईज हॉल और बहुउद्देशीय क्रीड़ा हॉल का निर्माण के लिए 2 करोड़ 71 लाख 54 हजार रूपए की राशि का अनुमोदन किया गया है।

जनपद नैनीताल के अंतर्गत हल्द्वानी में 200 शैयायुक्त उपजिला चिकित्सालय के निर्माण के लिए 10 करोड़ रूपए की राशि अनुमोदित की गई है।

मद्रास हाईकोर्ट का गुस्सा फूटा चुनाव आयोग के खिलाफ 

Leave a Reply