प्रधानमंत्री ने कोरोना नियंत्रण के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

1096

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने भी इसमें प्रतिभाग किया।

नवनियुक्त महानिदेशक ने सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में विधिवत कार्यभार किया ग्रहण

उक्त वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद सचिवालय में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जन जागरूकता पर विशेष ध्यान दिया जाय। कोविड टीकाकरण अभियान मिशन मोड पर चलाया जाय। आवश्यकता पड़ने पर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाय। दवाई के साथ कड़ाई भी जरूरी है। लोगों को दो गज दूरी, मास्क की अनिवार्यता एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने के लिए जागरूक किया जाय। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरटीपीसीआर टेस्ट पर भी विशेष ध्यान दिया जाय। यह सुनिश्चित किया जाय कि अधिकांश आरटीपीसीआर टेस्टिंग हो। यदि किसी क्षेत्र में कोरोना के अधिक मामले आते हैं, ऐसे क्षेत्रों में माइक्रो कन्टेंनमेंट जोन बनाये जाय। टेस्ट, ट्रेक एवं ट्रीट पर विशेष ध्यान दिया जाय।

इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश, सचिव स्वास्थ्य श्री अमित नेगी, डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन श्री युगल किशोर पंत एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

दिल्ली-एनसीआर के चारों बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन जारी

Leave a Reply