देहरादून-डाकपत्थर मार्ग पर निजी बसों का संचालन गुरुवार से शुरू

807

देहरादून। देहरादून-डाकपत्थर मार्ग पर निजी बसों का संचालन गुरुवार से शुरू हो गया। बीती 26 अप्रैल से कोविड कर्फ्यू के कारण निजी बसों का संचालन बंद था। बस संचालन न होने से बस आपरेटरों ने परमिट सरेंडर किए हुए थे, लेकिन अब परमिट छुड़ाने शुरू कर दिए गए हैं। पहले दिन 25 बसें डाकपत्थर से दून के बीच चलीं। यूनियन ने धीरे-धीरे बस संख्या बढ़ाने की बात कही है।

भारतीय दूतावास की सुरक्षा में चूक का नया मामला आया सामने

दून-डाकपत्थर मार्ग प्रदेश में निजी स्टेज कैरिज की बसों का सबसे बड़ा मार्ग माना जाता है। इस मार्ग पर करीब 250 बस रोज संचालित होती हैं। इस मार्ग की निजी बसों के जरिये प्रेमनगर, सुद्धोवाला, सेलाकुई व सहसपुर समेत हरबर्टपुर, विकासनगर और डाकपत्थर आने-जाने वालों को सहूलियत मिलती है। इसके अलावा कालसी, त्यूणी, मीनस, अटाल व चकाराता तक निजी बसें दून से संचालित होती हैं। कोविड कर्फ्यू के कारण इन सभी बसों का संचालन बंद था। अब बस आपरेटरों ने फिर से संचालन शुरू कर दिया है।

अध्यक्ष राम कुमार सैनी ने बताया कि

देहरादून स्टेज कैरिज बस आपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राम कुमार सैनी ने बताया कि परमिट सरेंडर होने के कारण अभी पूरी बसें नहीं चली हैं। परमिट छुड़ाने के आवेदन कर दिए गए हैं व तीन-चार दिन में प्रक्रिया पूरी होने पर सभी बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। सैनी ने सरकार से तीन माह के टैक्स में छूट की भी मांग की है। वहीं, एसो. से जुड़ी सिटी बसों का भी संचालन शुरू हो गया है।

सहारनपुर मार्ग पर निजी बसों को अभी लगेगा समय

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच कुछ मार्गों पर चलने वाली निजी स्टेज कैरिज की बसों के संचालन में भी अभी वक्त लगेगा। इनमें दून के विकासनगर-सहारनपुर मार्ग व चकराता-त्यूणी-सहारनपुर मार्ग पर दौड़ने वाली निजी बसें शामिल हैं। यह बसें उत्तर प्रदेश से मंजूरी न मिलने के फेर में रोडवेज बसों की तरह फंसी हुई हैं।

उत्तराखंड के दो सपूत शहीद, कल विमान से पहुंचेगा पार्थिव शरीर

Leave a Reply