बार्डर पर चौकस रहेगी यूपी और उत्तराखंड पुलिस

0
2987

देहरादून। यूपी के सहारनपुर जिले के थाना बिहारीगढ स्थित मोहंड चौक और उत्तराखंड के देहरादून जिले के डाट काली मंदिर के बीच लगने वाले जाम की समस्या एवं बढते अपराधों की रोकथाम के संबंध में देहरादून और सहारनपुर जिले के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बार्डर मीटिंग हुई। तय हुआ दोनों राज्यों की पुलिस को बार्डर पर आपसी सामंजस्य से समय-समय पर संयुक्त चेकिंग एवं सत्यापन अभियान चलाना होगा।
पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढवाल परिक्षेत्र उत्तराखंड पुष्पक ज्योति व पुलिस उपमहानिरीक्षक, सहारनुपर परिक्षेत्र केएस इमेनुएल की अध्यक्षता में अपराध व ट्रैफ्रिक के संम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गई। पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र, उत्तराखण्ड पुष्पक ज्योति ने कहा कि खासतौर पर क्राईम (हत्या लूट, डकैती, वाहन लूट) घटित करने के पश्चात अपराधियों द्वारा तत्काल बार्डर से लगे जनपदों में शरण ले ली जाती है। इस दौरान बार्डर राज्यों की पुलिस को आपसी सांमजस्य से समय-समय पर सयुंक्त सघन चेकिंग एवं सत्यापन अभियान चलाकर अपराधियों पर नकेल कसने की आवश्यकता है।
मोहंड चौकी, सहारनपुर एवं चौकी आशारोडी देहरादून क्षेत्रांतर्गत डाट काली मंदिर के बीच दिन- प्रतिदिन रोड जाम की समस्या के संबंध में ट्रैफ्रिक प्लान पर भी चर्चा की गई। जिसमें डाट काली मंदिर थाना बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर क्षेत्रांतर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सहारनपुर की तरफ से मय वायरलैस सेट सहित स्थायी पुलिस चौकी नियुक्त की जाएगी। सहारनपुर-देहरादून को जोडने वाले मार्ग के सारे गड्ढे भरे जाएंगे एवं थाना क्लेमेंटटाउन पुलिस एवं थाना बिहारीगढ पुलिस की ओर से देहरादून-सहारनपुर मार्ग पर प्रभावी गश्त बढाने के लिए निर्देशित किया गया। युवाओं में बढती नशे की प्रवृत्ति पर प्रभावी रोक लगाये जाने के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थानों, स्कूलों आदि में जनसभा, रैलियों व जनजागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। मादक पदार्थों एवं शराब के अवैध धंधे पर भी प्रभावी कार्यवाही करायी जाये।
इस दौरान जनपद देहरादून से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती कुमार, पुलिस अधीक्षक यातायात धीरेन्द्र गुंज्याल, थानाध्यक्ष क्लेमेंटटाउन व जनपद सहारनपुर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार, पुलिस अधीक्षक यातायात विनित भटनागर, पुलिस अधीक्षक देहात विद्या सागर मिश्र, एसडीएम सदर सहारनपुर और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply