आम आदमी पार्टी ने मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर सीएम आवास में किया कूच

528

देहरादून। आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में कम से कम 300 यूनिट बिजली फ्री दिए जाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री आवास कूच किया। प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर, कर्नल अजय कोठियाल, रविंद्र जुगरान समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्त्‍ता दिलाराम चौक पर एकत्रित हुए। जहां से रैली की शक्ल में कार्यकर्त्‍ताओं ने मुख्यमंत्री आवास कूच किया। पहले से मौजूद पुलिस ने हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया, जहां कार्यकर्त्‍ताओं और पुलिस के बीच खूब नोकझोंक हुई। इसके बाद कार्यकर्त्‍ता सड़क पर बैठ गए और भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक

आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता रविंद्र जुगरान और प्रदेश प्रवक्ता नवीन पीरशाली ने कहा

इस प्रदेश में बीजेपी ने पिछले साढ़े चार साल में केवल लूट और भ्रष्टाचार किया है और अब मुफ्त बिजली के मुद्दे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बयान के बाद साफ हो गया है कि सरकार प्रदेश की जनता के साथ छल कर रही है।

100 यूनिट फ्री बिजली केवल चुनावी जुमला

उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री के उस वीडियो बयान के जरिये पत्रकारों को बताया फ्री बिजली देने की बात करने वाली बीजेपी का ये सिर्फ चुनावी जुमला है। जैसे अमित शाह कहते है चुनावों से पहले कोई जुमला होना चाहिए वैसे ही ये 100 यूनिट फ्री बिजली केवल चुनावी जुमला है। उन्होंने कहा, हमें लगता था ये घोषणा चुनावों तक जुमले की तरह रहेगा, लेकिन ऊर्जा मंत्री हरक सिंह के बयान के 24 घंटे में सीएम ने क्लियर कर दिया ये सिर्फ चुनावी जुमला साबित होगा। बीजेपी प्रदेश में फ्री बिजली नहीं देना चाहती है।

ऊर्जा मंत्री घोषणा करते 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे

उन्होंने कहा ऊर्जा मंत्री घोषणा करते 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे, लेकिन 24 घंटे के अंदर सीएम कहते अभी कोई प्रस्ताव नहीं आया, कोई प्लान नहीं। इस टालमटोल रवैये से ये साफ हो गया बीजेपी आगामी चुनावों को देखते हुए केवल जुमलेबाजी कर रही। इनकी प्रदेश वासियों को मुफ्त बिजली देने की कोई मंशा नहीं है।

वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा

दिल्ली मॉडल की तर्ज पर उत्तराखंड में भी बिजली फ्री होनी चाहिए और यहां 300 यूनिट तक बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त मिलनी चाहिए। आप प्रवक्ता ने कहा उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली फ्री और बीजेपी ने जुमले के सहारे, जनता को जो धोखा दिया।

वहीं आप नेता रविंद्र जुगरान ने कहा

प्रदेश के पहले ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत का मुफ्त बिजली को लेकर भ्रामक बयान देना और फिर नए नवेले मुख्यमंत्री का यह कहना कि, ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है, दिखाता है कि भाजपा सरकार बिजली के मुद्दे पर जनता को भरमा रही है,जुमलेबाजी कर रही है। भाजपा कभी भी जनता को मुफ्त बिजली देने के हक में नहीं रही, जिसे आज मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के बयान ने फिर से साबित कर दिया है। यही नहीं बिना होमवर्क के ,मुफ्त बिजली के मुद्दे पर मुख्यमंत्री और मंत्री के बयानों में विरोधाभास ये बताने के लिए काफी है कि चेहरा बदलने के बाद भी सरकार में अंतर्विरोध बना हुआ है जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पुस्तक मानस मोती का विमोचन

Leave a Reply