Uttarakhand Tourism: मसूरी में बिना कोरोना रिपोर्ट प्रवेश पर प्रतिबंध बढ़ा

0
264

देहरादून। Uttarakhand Tourism: कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पर्यटक स्थलों पर वीकेंड पर जुट रही भीड़ के नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन ने प्रतिबंधों को यथावत रखा है। चार अगस्त की सुबह छह बजे तक लागू कोरोना कर्फ्यू में वीकेंड पर Uttarakhand Tourism मसूरी में अन्य वाहनों के साथ दोपहिया से प्रवेश पर भी रोक जारी रहेगी। हालांकि, निर्धारित मानकों का पालन करने वाले पर्यटकों के आवागमन को छूट दी गई है।

Cloudburst In Kishtwar-Kargil: कई बड़े नेताओं ने जताया दुख

72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, मसूरी आने वाले पर्यटकों को 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य है। इसके साथ ही देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन व होटल में बुकिंग की व्यवस्था पिछले हफ्ते की तरह अनिवार्य रहेगी।

यही नहीं, जिलाधिकारी ने मसूरी, सहस्रधारा व गुच्चुपानी जैसे पर्यटक स्थल पर वीकेंड पर नदी, तालाब व झरनों में पर्यटकों का प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया है। वर्षाकाल को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से नियमों का पालन सख्ती से कराएं।

कैंपटी फाल उफान पर

वहीं, पहाड़ों की रानी मसूरी में रात भर से हो रही बारिश के चलते कैंपटी फाल ने विकराल रूप ले लिया है। झरने में पानी बढ़ने से आस पास की दुकानों को खाली करवा दिया गया है। इसके अलावा पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें पुलिस फाल में जाने से रोक रही है।

CM West Bengal: ममता बनर्जी ने की पीएम से मुलाकात

Leave a Reply