UP Free Tablet Smartphone Yojana : के पहले चरण का शुभारंभ

0
104

लखनऊ। UP Free Tablet Smartphone Yojana :  पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती तथा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के एक करोड़ छात्र-छात्राओं को मुफ्त में टैबलेट तथा स्मार्टफोन (UP Free Tablet Smartphone Yojana) प्रदान करने के कार्यक्रम के पहले चरण का शुभारंभ किया। लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इस कार्यक्रम में उन्होंने एक लाख छात्र-छात्राएं को लाभान्वित किया। पहले चरण में युवाओं को 60 हजार स्मार्ट फोन और 40 हजार टैबलेट प्रदान किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी थे।

CM dhami in Chamoli : विजय संकल्प यात्रा में लेंगे हिस्सा; जनसभा को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं, उनके शिक्षकों तथा अभिभावकों को संबोधित किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टेडियम में मौजूद छात्र-छात्राओं, उनके शिक्षकों तथा अभिभावकों को संबोधित भी किया। उन्होंने अपनी सरकार की वरीयता बताने के साथ आगे की योजना पर भी प्रकाश डाला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोगों से कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार में साफ है कि प्रदेश में नौजवानों के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल में होगी। हमारी सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक करने के साथ ही छात्र-छात्राओ को नकली डिग्री या फिर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों की जगह जेल ही है। 2017 से पहले जो नियुक्तियां होती थीं तो उसमे भाई भतीजावाद चलता था। वहां तो एक खानदान के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे। महाभारत का कोई भी रिश्ता नहीं बचता था जो वसूली पर न निकलता हो। उन्होंने कहा कि जब सरकार की नीयत साफ होती है तो काम भी दमदार दिखता है, सोच ईमानदार तो काम दमदार।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले की प्रदेश की स्थिति ऐसी थी कि कोई भी युवा बाहर नौकरी के लिए जाता था तो यूपी का नाम सुनकर लोग उसे हेय दृष्टि से देखते थे, लेकिन 2017 के बाद आज प्रदेश के लिए परसेप्शन बदला है। 2017 से पहले प्रदेश में बेरोजदारी की दर 18 फीसदी थी, लेकिन 2017 के बाद हमारी सरकार में महज चाढ़े चार साल के अंदर बेरोजगारी दर 4 फीसदी रह गई है।

योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर विपक्षी दलों पर कसा तंज

उन्होंने कहा कि दिन में 12 बजे सोकर उठकर वाले युवा नहीं हैं। कोरोना में वैक्सीन का विरोध करने वाले और गुमराह करने वाले युवा नहीं हैं। यह सब टायर्ड हैं और रिटायर्ड हैं, इन पर भरोसा न करना। उन्होंने कहा कि प्रदेश में माफियाराज समाप्त हो गया है। वो माफिया जो गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करते थे, व्यापारियों से वसूली करते थे, अब ऐसे माफिया की संपत्ति पर पर जब बुलडोजर चल रहा है तो माफिया के होश तो उड़े ही हैं साथ ही उन्हें संरक्षण देने वालों के भी होश उड़ गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अटल जी हमारे बीच नहीं है लेकिन वो हमेशा हमें प्ररेणा देते रहते हैं, उन्होंने कहा था सिंद्धांत विहीन राजनीति मौत का फंदा होती है, जो व्यक्ति समाज के लिए जीता है, उसका ही जीवन प्रेरणादयी होता है।

धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में यूपी जिस तरह से आगे बढ़ रहा है

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने इस अवसर पर कहा कि डबल इंजन की सरकार में यूपी जिस तरह से आगे बढ़ रहा है। जिस तरह से विकास कर रहा है उससे कहा जा सकता है कि अगर उत्तर प्रदेश देश होता तो छठवें नंबर पर होता। आज आपको टैबलेट और मोबाइल फोन मिल रहा है, इसके बाद आपकी जिंदगी में एक बदलाव आएगा। अब आप एक ही क्षण में देश और दुनिया की हर अच्छी जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि योगी जी को धन्यवाद दूंगा कि आज उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूल देश के अन्य प्रांतों से बेहतर हैं, यहां बेहतर शिक्षा और सुविधाओं को बढ़ावा दिया गया है, शिक्षा के स्तर को उठाया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के डिजिटल सशक्तीकरण के लिए शनिवार को उन्हें मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना का शुभारंभ किया।

Harak Singh Rawat : नहीं देंगे इस्तीफा, सीएम से देर रात फोन पर बनी बात

Leave a Reply