PM Modi Kannauj Rally: अन्नपूर्णा मंदिर में आयोजित जनसभा को PM करेंगे संबोधित 

620

कन्नौज। PM Modi Kannauj Rally:  इत्रनगरी में चौथी बार आए प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के एक और बात साफ की है कि दो दिन से घोर परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं। पता है क्यों, इसलिए कि उनकी नींद हराम हो गई है। वो लोग सोच रहे थे कि जातिवाद और संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांट देंगे। लेकिन, मुझे खुशी है कि यूपी के लोग माफियावादियों और दंगावादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं। ये एकजुटता ही दंगावाद से मुक्ति के पक्ष में है, ये एकजुटता कानून व्यवस्था के पक्ष में है, ये एकजुटता महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि के पक्ष में है। वह शनिवार की दोपहर कन्नौज की तिर्वा विधानसभा क्षेत्र में अन्नूर्पणा मंदिर परिसर मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Uniform Civil Code: CM धामी बोले, भाजपा सत्ता में आते ही लाएगी यूनिफार्म सिविल कोड

कन्नौज में आयोजित जनसभा को PM करेंगे संबोधित

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी हमे कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है, यूपी जिस तरह से योगी जी की सरकार ने दंगों को रोका है, उसे हमे स्थायी स्वरूप देना है। दोबारा ऐसी हरकतों को उत्तर प्रदेश में पनपने नहीं देना है। कहा, सिर्फ विकास की बातें करने से विश्वास नहीं आता है लेकिन जब नीयत साफ होती है, मेहनत दिन रात होती है, जनता के सुख दुख की चिंता होती है, तभी सामान्य मानवीय के मन में विश्वास पैदा होता है। लेकिन, जिनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार पर टिकी हो वो कभी सुधर नहीं सकते हैं। आप देखिए कैसे कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है, इनके ज्यादातर उम्मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं और उनकी तो हालत ऐसी है कि कई लोग तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं। साथियों लोकतंत्र की व्याख्या करते हुए विश्व में एक बात कही जाती है- गर्वंमेंट ऑफ दा पीपुल, बाय दा पीपुल और फॉर दा पीपुल यानी जनता का जनता के लिए और जनता द्वारा शासन। हमारी देश की घोर परिवावादी पार्टियों ने लोकतंत्र के मंत्र को ही बदल दिया। ये लोग क्या कहते हैं- उनका सूत्र क्या है- परिवार का, परिवार के लिए और परिवार द्वारा शासन, गर्वंमेंट ऑफ दा फैमिली, बाय दा फैमिली फॉर दा फैमिली। इसलिए यूपी के लोगों ने फिर ठान लिया है कि अपने परिवार के स्वार्थ में काम करने वाले लोग अब उत्तर प्रदेश में नहीं चाहिये।

PM Modi Kannauj Rally: उन्होंने कहा कि एक समय था जब गुजरात में भी ऐसी ही स्थिति थी। कांग्रेस के वर्षों के शासन ने ऐसी स्थितियां बना दी थीं कि न व्यापार फलता फूलता था और न लोग सुरक्षित रहते थे। हर साल अनेक दंगे होते थे, हर रोज खबरें आती थीं कि यहां दंगा हो गया वहां दंगा हो गया। अहमदाबाद में जगन्नाथ जी की यात्रा निकलती है, बीजेपी सरकार आने से पहले वहां बात बात पर दंगा हो जाता था। पतंग चलाने पर दंगा, रास्ते पर आते जाते दंगा यानि हर छोटी बात पर दंगे होते थे। दंगे की वजह से कर्फ्यू लगता था, संपत्ति जलती थी, लोगों को मकान खाली करके भागना पड़ता था। इसके बाद खाली मकानों को सस्ते में खरीदकर उस इलाके की पहचान भी बदल दी जाती थी।

इसी प्रकार के दुष्चक्र में गुजरात लंबे अर्से से फंसा हुआ था फिर जनता ने जब बीजेपी को मौका दिया तब स्थितियां बदलना शुरू हो गईं। हमने सबसे बड़ी प्राथमिकता कानून व्यवस्था को दी, कानून के राज को दी। इसका ही नतीजा है कि पिछले दो दशकों से गुजरात में कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ है। अब वहां हर वर्ग, हर संप्रदाय के लोग अपने विकास गुजरात के विकास और देश के विकास में जुटे हुए हैं। सभी के प्रयासों से गुजरात भी किस तरह विकास की नई ऊंचाईयों को छू रहा है। कन्नौज के भाइयों बहनों आप मुझे बताइये कि हमें शांति चाहिए की नहीं चाहिए, कानून का राज चाहिए, दंगों से मुक्ति चाहिये, गुंडागर्दी बंद होनी चाहिए, माफियागिरी बंद होने चाहिए, बेटियों को सुख शांति मिलनी चाहिए, व्यापारी सुख शांति से व्यापार करे ऐसी स्थिति चाहिए, ये काम भाजपा सरकार ही कर सकती है, योगी जी की सरकार ही कर सकती है।

पूरा यूपी जानता है कि आएगी तो भाजपा ही आएंगे तो योगी ही, पहले चरण के चुनाव ने ये पक्का कर दिया है। बस अब मुकाबला इस बात का है कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी वो पहले से कितनी ज्यादा सीटें लेकर बनेगी इसका मुकाबला चल रहा है। इस मुकाबले में आगे निकलना है तो भाजपा के समर्थकों के लिए एक एक वोट की अहमियत है, योगी जी आज जो फ्रंट फुट पर मोर्चा संभाले हैं उसके पीछे आपके एक एक वोट की ताकत है और आपके समर्थन की ताकत है। हमे मिलकर इस ताकत को और बढ़ाना है।

एमआइ-17 हेलीकाप्टर से दोपहर 2:45 बजे तिर्वा स्थित जनसभा स्थल पर बने हैलीपैड पर उतरेंगे

उत्तराखंड के रुद्रपुर जिले में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के एमआइ-17 हेलीकाप्टर से दोपहर 2:45 बजे तिर्वा स्थित जनसभा स्थल पर बने हैलीपैड पर उतरेंगे। यहां से कार द्वारा वह जनसभा पंडाल तक पहुंचेंगे और फिर मंच पर जाएंगे। 2:50 बजे वह जनसभा को संबोधित करेंगे और दोपहर बाद 3:30 बजे तक रहेंगे। पीएम मोदी चौथी बार कन्नौज आ रहे हैं, इससे पहले वह 2017 के विधानसभा चुनाव में गुरसहायगंज के आर्मी ग्राउंड में आए थे। लोकसभा चुनाव 2019 में तिर्वा के मां अन्नपूर्णा मंदिर मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा हुई थी। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में शहर के बोर्डिंग मैदान में जनसभा को संबोधित किया था, उस समय वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पहले भी तीन पूर्व प्रधानमंत्री जनसभा कर चुके हैं।

तिर्वा विधानसभा क्षेत्र में अन्नपूर्णा मंदिर परिसर में जनसभा से आसपास की विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी माहौल बनाएंगे। जनसभा को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। डीएम राकेश कुमार मिश्रा, एसपी प्रशांत वर्मा, एडीएम गजेंद्र कुमार, एएसपी डा. अरविंद कुमार, एसडीएम राकेश त्यागी, सीओ दीपक दुबे ने निरीक्षण करके सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया है। प्रधानमंत्री के लिए तीन हेलीपैड व मुख्यमंत्री के लिए एक हेलीपैड बनाया गया है।

PM Modi Kannauj Rally: ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था

जनसभा में पंडाल में हर कदम पर पुलिस का पहरा है। यहां कई पुलिस कर्मी सिविल ड्रेस में रहकर निगरानी कर रहे हैं। पंडाल में प्रवेश के लिए 30 गेट बनाए गए हैं, जिनके सभी प्वाइंट पर महिला व पुरुष के अलग-अलग गेट हैं। वीवीआइपी व वीआइपी घेरा में बिना पास के इंट्री नहीं दी जा रही है। शनिवार सुबह 8 बजे से सभी सुरक्षा कर्मी अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात हैं।

West Bengal Civic Polls: बंगाल के चार नगरनिगमों के लिए मतदान शुरू

Leave a Reply