Flood in Assam-Bihar: यूपी में CM योगी ने किया हवाई सर्वेक्षण

0
228

नई दिल्ली। Flood in Assam-Bihar: असम-यूपी और बिहार सहित देश के अधिकतर राज्य बाढ़ से जूझ रहे हैं। इस वक्त भारी बारिश ने एक तरफ गर्मी का सामना कर रहे दिल्लावासियों को राहत प्रदान की है तो कहीं-कहीं ये आफत साबित हुई है। मूसलाधार बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर गया है। सड़के जाम हो गई है। लोगों का जीवन बुरी तरीके से प्रभावित हुआ है। इतना ही नहीं पिछले दिनों लगातार हुई बारिश का पानी कई राज्यों में स्थित दुकानों में घुस गया। महाराष्ट्र और उत्तराखंड में भी भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हैं। पहाड़ी इलाकों से भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ रही है। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की जान भी गई है। तो आइए जानते हैं कि बाढ़ प्रभावित राज्यों में इस वक्त ताजा हालात क्या है।

Srinagar Municipal Corporation: बनाने की CM धामी ने की घोषणा

यूपी में मुख्यमंत्री योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाके का किया हवाई सर्वेक्षण

Flood in Assam-Bihar: उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पर भी स्थिति बिगड़ती जा रही है। पिछले दिनों हुई भारी बारिश के चलते किसानों की फसल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। वहीं लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहंचाने का कार्य किया जा रहा है। इतना ही नहीं खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

असम में नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा

वहीं बाढ़ प्रभावित असम में भी इस वक्त तबाही मची हुई है। नादियां उफान पर हैं। लगातार नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। नदी किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। वहीं फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए एनडीआरफ की टीमें नियुक्त की गई हैं।

बिहार में भी मची तबाई तो महाराष्ट्र हुआ पानी-पानी

वहीं बिहार में भी इस वक्त स्थित बेकाबू है। यहां पर घरों में पानी घुस गया है। लोग पलायन करने पर मजबूर हैं। सीएम नीतिश कुमार की तरफ से बाढ़ प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता का भी एलान किया गया है। वहीं महाराष्ट्र में भी भारी बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर गया है।

Sidharth Shukla Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए सिद्धार्थ शुक्ला

Leave a Reply