Bulldozer Action in UP: अतीक गैंग के करीबी सफदर अली के घर पर चला बुलडोजर

35

प्रयागराज। Bulldozer Action in UP योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार के माफ‍िया को मिट्टी में म‍िलाने की सदन में शपथ लेने के बाद प्रयागराज प्रशासन और पीडीए एक्‍शन मोड में है। आज धूमनगंज थाना क्षेत्र के चक‍िया इलाके में सफदर अली के मकान को प्रयागराज व‍िकास प्राध‍िकरण का बुलडोजर जमींदोज करेगा।

Hathras Case : हाथरस कांड के मुख्य आरोपी संदीप को आजीवन कारावास की सजा

माफिया अतीक अहमद के करीबी सफदर अली का घर विरोध के बीच गिराया जा रहा है। चकिया में दो सौ वर्गगज में सफदर अली का मकान बना है। तीन जेसीबी और एक पोकलैंड के जर‍िए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने मकान को खंडहर में तब्‍दील कर द‍िया। घर गिराने की कार्रवाई शुरू हुई तो सफदर के बेटे और बहू अंदर घुस गए, उन्होंने बाहर निकलने से मना कर दिया। इस पर पुलिस ने अंदर जाकर सबको जबरन बाहर निकाला। इसके बाद मकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू हुई।

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि मकान बिना नक्शा पास कराए बनाया गया है। इसको लेकर लगातार नोटिस दी जा रही थी, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं दिया गया। इस पर बीती 28 फरवरी को नोटिस देकर ध्वस्तीकरण का आदेश पारित किया गया है। वहीं, सफदर का कहना है कि उसने वर्ष 2002 में मकान बनवाया था। मकान उसके बेटों के नाम पर है। फिर मुझे कैसे नोटिस दे सकते हैं? कहा कि उसका अतीक से कोई संबंध नहीं है। न ही उमेश पाल हत्याकांड में उसके परिवार के सदस्य का हाथ है।

सफदर अली को मकान के ध्‍वतीकरण के संबंध (Bulldozer Action in UP) में पीडीए ने नोट‍िस भी दे द‍िया है। इसका मकान नक्शा पास कराए बिना ही बनाया गया है। इसी कारण प्रयागराज विकास प्राधिकरण मकान गिरवा रहा है। मकान को ध्‍वस्‍त करने से पहले सारा सामान बाहर न‍िकाल ल‍िया गया है। ब‍िजली का कनेक्‍शन भी काट द‍िया गया है। बता दें क‍ि पुल‍िस को सफदर अली का कोई क्र‍िमि‍नल र‍िकार्ड नहीं म‍िला है, लेक‍िन जांच में सामने आया है क‍ि उमेश पाल हत्‍याकांड को अंजाम देने के बाद शूटरों ने यहां रात गुजारी थी।

अतीक अहमद गैंग के करीबी और उमेश पाल हत्‍याकांड में आरोप‍ित की मदद करने वालों पर योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार का बुलडोजर कहर बनकर टूट रहा है। बुधवार को खाल‍िद जफर के घर को खंडहर बनाने के बाद आज सफदर अली के मकान को ध्‍वस्‍त क‍िया जाएगा। ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई से पहले मौके पर भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। जहां पर कार्रवाई होनी है उस रास्‍ते को पुल‍िस ने बंद कर द‍िया है। आरएएफ की टुकड़ी भी तैनात की गई है।

International Women’s Day : के अन्तर्गत महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ

Leave a Reply