पीएम के नेतृत्व में चीन-भारत के संबंधों की लिखी जाएगी नई इबारत: राजनाथ

1029

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी की चीन यात्रा के बाद अब दोनों देश डोकलाम विवाद से ऊपर उठ चुके हैं। भारत की विस्तारवादी महत्वाकांक्षा नहीं है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में चीन-भारत के संबंधों की नई इबारत लिखी जाएगी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपनी सास समुद्री देवी के अंतिम संस्कार में शामिल होने रविवार देर रात वाराणसी पहुंचे थे।

तकनीक के साथ होगा गुणवत्तायुक्त कारोबार

सोमवार सुबह मणिकर्णिका घाट पर अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद वापस नदेसर स्थित होटल दी गेटवे में राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और चीन अब आर्थिक मोर्चे पर कदम से कदम मिलाकर चलेगा। चीन ने भारत को भरोसा दिलाया है कि तकनीक के साथ ही गुणवत्तायुक्त कारोबार होगा। एक सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी की चीन यात्रा के बाद आने वाले दिनों में दुनिया देखेगी कि कैसे भारत विकास के पथ पर बुलेट की रफ्तार से दौड़ रहा है।

गृहमंत्री का इशारा चीन की मदद से भारत में बुलेट ट्रेन दौड़ाने की ओर था। मिशन 2019 के सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा विकास और सुशासन के दमखम के एजेंडा के साथ भारी बहुमत के साथ केंद्र में आएगी। केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना लक्ष्य है। उन्होंने देश में सुरक्षा व्यवस्था के बाबत भी परिचर्चा की। इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने भाजपा के कई स्थानीय नेता व कार्यकर्ता भी पहुंचे। इस दौरान उनके पुत्र विधायक पंकज सिंह व नीरज सिंह भी मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Reply