रेलवे ने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए कमर कस ली है

0
424

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे ने 21 दिन के लॉकडाउन के बाद 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए कमर कस ली है. न्यूज एजेंसी पीटीआई (PTI) के मुताबिक, रेलवे ने ट्रेन सर्विस (Train) शुरू करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. आईआरसीटीसी की वेबसाइट खुली है, जहां से यात्री 21 दिन का लॉकडाउन समाप्त होने पर 15 अप्रैल या उससे बाद का रेल टिकट एडवांस में बुक करा सकते हैं.

14 अप्रैल तक सभी ट्रेनों को बंद किया हुआ है

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रेलवे ने ट्रेन ड्राइवर्स, गार्ड, स्टेशन मैनेजर और अन्य कर्मचारियों को ट्रेन का टाइमटेबल भी भेज दिया है. रेलवे बोर्ड ने सभी 17 जोनल रेलवे से रद्द ट्रेन को चलाने के लिए तैयार रहने को कहा है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे बोर्ड ने आगामी 14 अप्रैल तक सभी ट्रेनों को बंद किया हुआ है.

ये भी पढ़ें:-मुख्यमंत्री:कोरोना से जुड़े सभी कार्मिकों की ट्रेनिंग सुनिश्चित हो

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के होंगे पुख्ताा इंतजाम- रेलवे स्टेशनों पर और ट्रेन में चढ़ते समय कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के पूरे इंतजाम हो रहे हैं.

इसमें यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग से लेकर अन्य जरूरी उपाय शामिल होंगे. इसके अलावा 21 दिन के लॉकडाउन के बाद स्टेशनों पर उमड़ने वाली भारी भीड़ से निपटने के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.

LEAVE A REPLY