Adani Issue : मीडिया पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

204

नई दिल्ली। Adani Issue  शुक्रवार को अदाणी-हिंडनबर्ग मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया को रिपोर्टिंग करने से रोकने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी, जब तक कि अदालत अपना आदेश नहीं सुनाती। 20 फरवरी को शीर्ष अदालत ने हिंडनबर्ग रिसर्च के धोखाधड़ी के आरोपों से उत्पन्न अदाणी समूह के शेयरों में गिरावट पर जनहित याचिकाओं के एक बैच पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

Champawat Tour : चंपावत में मॉर्निंग वॉक पर निकले सीएम, युवाओं का किया उत्साहवर्धन

“हम मीडिया के लिए कोई निषेधाज्ञा जारी नहीं करने जा रहे हैं” : SC

अधिवक्ता एम एल शर्मा की याचिका को मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिका को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, “हम मीडिया के लिए कोई निषेधाज्ञा जारी नहीं करने जा रहे हैं।” बेंच में जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जेबी पारदीवाला भी शामिल हैं।

रिपोर्ट को रिकॉर्ड में लेने से इनकार

सोमवार को शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ताओं में से एक के सुझाव और जनहित याचिकाओं के एक बैच में फोर्ब्स द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट को रिकॉर्ड में लेने से इनकार कर दिया था। अदालत ने 17 फरवरी को शेयर बाजार के लिए नियामक उपायों को मजबूत करने के लिए विशेषज्ञों के एक प्रस्तावित पैनल पर केंद्र के सुझाव को सीलबंद लिफाफे में स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। पीठ ने कहा था, ‘हम आपके सीलबंद लिफाफे में दिए गए सुझाव को स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि हम पूरी पारदर्शिता बनाए रखना चाहते हैं।’

विचार करे केंद्र विचार करे पैनल की स्थापना पर

10 फरवरी को शीर्ष अदालत ने कहा था कि अदाणी समूह के स्टॉक रूट की पृष्ठभूमि में भारतीय निवेशकों के हितों को बाजार की अस्थिरता के खिलाफ संरक्षित करने की आवश्यकता है और केंद्र से नियामक तंत्र को मजबूत करने के लिए एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में डोमेन विशेषज्ञों के एक पैनल की स्थापना पर विचार करने के लिए कहा।

इस मुद्दे पर वकील एम एल शर्मा और विशाल तिवारी, कांग्रेस नेता जया ठाकुर और कार्यकर्ता मुकेश कुमार ने अब तक शीर्ष अदालत में चार जनहित याचिकाएं दायर की हैं। हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा व्यापारिक समूह के खिलाफ धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई आरोपों के बाद अदाणी समूह के शेयरों ने शेयर बाजार पर दबाव डाला है।

Signature Campaign : में मुख्यमंत्री धामी ने किया प्रतिभाग

 

Leave a Reply