समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद,कहा-सरकार ने जाने से रोका » Page Three: A Next Generation Newspaper:Page3
7.2 C
Dehradun,India
Monday, January 20, 2020
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद,कहा-सरकार ने जाने...

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद,कहा-सरकार ने जाने से रोका

0
142

लखनऊ,समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का सोमवार का रामपुर दौरा रद हो गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव रामपुर में पार्टी के सांसद आजम खां के पक्ष में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने वाले थे। माना जा रहा है कि अब वह चार-पांच दिन बाद रामपुर आएंगे। दौरा रद होने पर अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और सरकार का साजिश बताया।

प्‍लास्टिक को अब अलविदा कहे दुनिया:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि

सपा मुखिया अखिलेश यादव का रामपुर दौरा टल गया है। अब वह चार दिन बाद रामपुर आएंगे।  समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मुहर्रम के कारण ऐसा किया गया है। अब उनके यहां चार-पांच दिन बाद आने की उम्मीद है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने अखिलेश यादव के दौरे को लेकर गृह विभाग को लिखा था कि रामपुर में मुहर्रम के मौके पर नौ सितंबर की रात जगह-जगह कार्यक्रम होंगे। अजादार रात में भी मातम करेंगे। दस सितंबर को भी जिले भर में जगह-जगह ताजियो के जुलूस निकलेंगे। इस दौरान जुलूस की सुरक्षा में पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे।

आजम खां के विरोधी उनके कार्यक्रम का विरोध भी कर रहे हैं। ऐसे हालात में पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने लिखा था कि उनका कार्यक्रम आगे बढ़ाया जाना चाहिए। जिलाधिकारी ने रविवार को इस संबंध में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय से भी संपर्क किया था।  गौरतलब है कि सांसद आजम खां पर पिछले दो महीने से प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। उनके खिलाफ चोरी, डकैती, हत्या, जमीन कब्जाने, मकान तोडऩे आदि के  मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

प्रशासन ने उन्हें भूमाफिया की घोषित कर दिया और ईडी ने भी केस दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर सपाई पहले भी आंदोलन कर चुके हैं। सोमवार शाम सपा मुखिया अखिलेश यादव का खुद रामपुर पहुंचने का कार्यक्रम था। उनको तीन दिन यहीं रहना था ।

अखिलेश कुमार ने रविवार को नगर मजिस्ट्रेट से को पत्र देकर अनुमति मांगी

11 सितंबर को गांधी समाधि पर धरना देने का कार्यक्रम बनाया था। इसके लिए सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने रविवार को नगर मजिस्ट्रेट से को पत्र देकर अनुमति मांगी थी। सपाइयों ने यहां पर गांधी समाधि के आसपास होर्डिंग भी लगा दिए थे, जिनमें लिखा है कि रामपुर वालों के मुसीबत के दौर में साथ आने पर आपका स्वागत है। इसकी अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी थी।

सरकार ने उन्हें रामपुर जाने से रोक दिया

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सरकार ने उन्हें रामपुर जाने से रोक दिया है। जिसके चलते उन्हें अपना आज का कार्यक्रम रद करना पड़ रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि वहां पर मुहर्रम और गणेश विसर्जन का आयोजन हो रहा है। मैं दो दिनों के लिए अपने दौरे को रोक रहा हूं। मैं 13 और 14 सितंबर को अगले कार्यक्रम के बारे में जिला प्रशासन को आवेदन भेजूंगा और मैं अपने आने के बारे में भी जानकारी दूंगा।

SC के फैसले से आहत मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्‍टिस वीके ताहिलरमानी ने दिया इस्‍तीफा

LEAVE A REPLY

%d bloggers like this:
Bitnami