मां बोली रोहित के अपनी पत्नी के साथ संबंध मधुर नहीं थे

0
11881

नई दिल्ली: यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत के मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। अब उनकी मां ने कहा है रोहित के अपनी पत्नी के साथ संबंध मधुर नहीं थे और उनका राजनीतिक करियर आगे नहीं बढ़ पा रहा था, जिसके चलते वह तनाव में थे। रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा ने कहा कि वह कुछ दिनों पहले ही उस जगह पर भी गए थे, जहां उनके पिता एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार किया गया था।

रोहित शेखर की मौत की वजह शुरुआत में हार्टअटैक बताई जा रही थी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी नाक, मुंह और गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि गला दबाने से दम घुटने के चलते रोहित की मौत हुई है, यही नहीं उनके सीने का ऊपरी हिस्सा भी नीला पाया गया था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले की आगे की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी है।

रोहित शेखर की मां उज्जवला ने कहा, ‘मुझे यह जानकर झटका लगा है कि बेटे की हत्या की गई है। मैं क्या कहूं? मुझे दुख से उबरने दीजिए। मंगलवार को शाम 4 बजे तक सोने के बाद भी रोहित आखिर क्यों नहीं उठा?’ उन्होंने कहा कि 40 वर्षीय शेखर के अपनी पत्नी के शादी के पहले दिन से ही सहज संबंध नहीं थे। शेखर और उनकी मां 11 अप्रैल को मतदान करने के लिए हल्द्वानी गए थे।

नीम करोली बाबा से लिया था आशीर्वाद

रोहित शेखर और उनकी मां वोट डालने के बाद उत्तराखंड में स्थित आध्यात्मिक गुरु नीम करोली बाबा के आश्रम पर आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। उज्ज्वला ने बताया, ‘उसने मुझसे कहा कि मेरा राजनीतिक करियर क्यों नहीं बढ़ रहा है। जिनके पास कोई अनुभव नहीं है और जो लोग सक्षम नहीं है, उन्हें भी टिकट मिल रहे हैं। मैं बाबा का आशीर्वाद लूंगा ताकि पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा सकूं।’

पहले मां ने पत्नी से लड़ाई की बात से किया था इनकार

रोहित की पत्नी से हो रही पूछताछ पर उनकी मां ने कहा कि दोनों के बीच पहले दिन से कोई टेंशन नहीं थी। दोनों की लव मैरेज थी। बता दें कि इससे पहले रोहित शेखर तिवारी की मां उज्ज्वला तिवारी ने बेटे की मौत को सामान्य बताया था। खबरों के मुताबिक, उज्ज्वला तिवारी ने यह भी कहा था कि उनका बेटा तनाव में रहता था और वह ही उसे खा गया।

गले पर मिले 5 उंगलियों के निशान

पुलिस ने शुक्रवार को बताया था कि रोहित को हार्ट अटैक नहीं हुआ था, बल्कि उनकी गला, मुंह और नाक दबाकर हत्या की गई। माना जा रहा है कि हत्या से पहले उन्हें शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया गया। बेसुध होने पर उनका कत्ल किया गया।

गुरुवार को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रोहित की गर्दन पर पांच उंगलियों के निशान मिले हैं। नाक और मुंह को भी भींचा गया। शायद इसलिए कि गला दबाते वक्त उनकी आवाज ना निकले और हत्या सुनिश्चित हो सके।

LEAVE A REPLY