Sheikh Hasina: शेख हसीना ने हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से की मुलाकात

4

नई दिल्ली। Sheikh Hasina:  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को हैदराबाद हाउस में अपने भारतीय समकक्ष पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इससे पहले शेख हसीना ने राजघाट पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत किया गया।

Accident in Dogaon: दोगांव में बड़ा हादासा, खाई में गिरी 30 यात्रियों से भरी बस

स्वागत के तुरंत बाद, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा कि वह नई दिल्ली और ढाका के बीच महत्वपूर्ण संबंधों को ध्यान में रखते हुए हर बार भारत में आकर खुश महसूस करती हैं। बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने कहा, भारत हमारा हमेशा से एक अच्छा साथी रहा है। जब भी मैं यहां आती हूं, तो यह मेरे लिए खुशी की बात होती है। मैं भारत-बांग्लादेश के बीच एक सकारात्मक वार्ता की अपेक्षा रखती हूं। हमारा देश जब आज़ाद हुआ तब भारत और भारत के लोगों ने हमारा समर्थन किया,उस दौरान किए गए भारत के योगदान का मैं शुक्रिया करती हूं।

बांग्लादेश की पीएम हसीना (Sheikh Hasina) के राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। हसीना ने पीएम मोदी से हाथ मिलाया। इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर भी मौजूद थे। हसीना के स्वागत के लिए राष्ट्रपति भवन को सजाया गया था। वह आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिलने वाली हैं।

12 बार हो चुकी है दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात

मालूम हो कि 2021 में दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के 50वीं वर्षगांठ के बाद यह उनकी पहली यात्रा है। पिछले साल बांग्लादेश की स्वतंत्रता की 50वीं वर्षगांठ और राष्ट्र के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती भी मनाई गई थी।

बता दें कि पीएम मोदी ने 2021 में बांग्लादेश का दौरा किया था। मैत्री दिवस समारोह दिल्ली और ढाका सहित दुनिया भर की 20 राजधानियों में आयोजित किया गया था। 2015 से अब तक दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की 12 बार मुलाकात हो चुकी है।

Uttarakhand Assembly Recruitment: स्‍पीकर ऋतु खंडूड़ी ने गठित की जांच कमेटी

Leave a Reply