मदरसे में यौन शोषण, 51 लड़कियों को छुड़ाया

1106

देर रात लखनऊ के गरीब घर की बच्चियों के एक मदरसा में यौन शोषण का मामला सामने आया है। मदरसे में रहने वाली बच्चियों का यौन शोषण किया जाता था। यहां से 51 बच्चियों को छुड़ाने के साथ पुलिस ने मदरसे के संचालक को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ के सआदतगंज के यासीनगंज में मदरसा जामिया खदीजतुल कुबरा लिलबनात में छात्राओं के यौन शोषण का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक मदरसे के भीतर हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के यौन शोषण की शिकायत मिली थी।

एसएसपी ने देर शाम एएसपी पश्चिम विकास चंद त्रिपाठी, एडीएम सिटी संतोष कुमार वैश्य, अल्पसंख्यक विभाग एवं चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की एक टीम बनाकर छापेमारी के निर्देश दिए।

मदरसे में कुल 151 छात्राएं रहती थीं

मदरसे में कुल 151 छात्राएं रहती थीं। छापेमारी के दौरान वहां 51 छात्राएं मौजूद मिलीं। छात्राओं ने आरोपित पर बंधक बनाकर रखने का भी आरोप लगाया है। मदरसे के संरक्षक सैयद मोहम्मद जिलानी अशरफ ने एसएसपी से मामले की शिकायत की थी। उन्हीं की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ सआदतगंज थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। वहीं छात्राओं ने भी पुलिस को तहरीर दी है, जिसके आधार पर छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है।

पीड़ित लड़कियों ने बताया कि मदरसे का संचालक मो. तैय्यब जिया अमानवीय प्रवृति का व्यक्ति है। जो लड़कयिां यहां पढ़ती हैं उसके साथ छेड़छाड़ का काम करता है।

 

Leave a Reply