शोपियां में सुरक्षा बलों ने 7 आतंकियों को मार गिराया, दो जवान शहीद

0
419

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने सात आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि आतंकियों से लोहा लेते हुए सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक सभी सातों आतंकी स्थानीय निवासी ही थे और सभी को उनके रिश्तेदारों ने पहचान लिया है। अनंतनाग और शोपियां मुठभेड़ पर जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा, श्एक स्थानीय नागरिक की मौत द्रगड मुठभेड़ में हुई है, जबकि एक की मौत कछडूरा मुठभेड़ के दौरान हुई है। 25 स्थानीय नागरिकों को पैलेट से जख्मी हुई है, जबकि छह लोगों को बुलेट से चोटें आई हैं।

जम्मू- कश्मीर में शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। बताया जा रहा था कि देर रात से शोपियां में दो जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। शोपियां के कचडोरा क्षेत्र और डरागढ़ गांव में यह मुठभेड़ चल रही थी। बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ रविवार तड़के सुबह हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में सेना ने सात आतंकवादियों को मार गिराया है।

दोनों ओर से जमकर की गई गोलीबारी

पुलिस के अनुसार आतंकियों की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई थी। दोनों ओर से जमकर गोलीबारी की गई। मारे गए सभी सातों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। सभी शोपियां के ही रहने वाले थे। जिनमें से दो आतंकी लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या में भी शामिल थे। इसे सेना की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक देर रात शोपियां में आतंकियों ने गश्त पर निकली सेना की गाड़ी पर हमला बोल दिया था। हमले के बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी गई। जिसके बाद घंटों चली मुठभेड़ के बाद सेना ने सभी आतंकियों को मार गिराया।

LEAVE A REPLY